International Yoga Day 2020: बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेसेस ने शेयर किए योगा फोटो-वीडियो.. बताया क्यों है जरूरी?

International Yoga Day 2020: 21 जून को पूरे विश्व में इंटरनेशनल योगा दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है। हालांकि इस बार का छठां योगा दिवस हर बार से अलग है क्योंकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लोग अपने-अपने घरों में ही योगा करते नजर आए। बॉलीवुड से लेकर टीवी एक्ट्रेस योगा डे पर फैंस को फिट रहने के लिए मोटिवेट करते नजर आए।

<p>Actresses shared video on International Yoga Day 2020</p>

नई दिल्ली | 21 जून को पूरे विश्व में इंटरनेशनल योगा दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है। हालांकि इस बार का छठां योगा दिवस हर बार से अलग है क्योंकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लोग अपने-अपने घरों में ही योगा करते नजर आए। सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए सभी ने अपने घर पर ही योगा (Yoga at Home and Yoga with Family) किया और इसके वीडियो शेयर किए। वहीं बॉलीवुड की फिट एक्ट्रेस (Actress fitness video) भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) से लेकर मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) तक फिटनेस क्वीन के नाम से जानी जाती हैं। बॉलीवुड से लेकर टीवी एक्ट्रेस योगा डे पर फैंस को फिट रहने के लिए मोटिवेट करते नजर आए।

शिल्पा शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम (Shilpa Shetty video on Yoga Day) पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वो मंत्र पढ़ती हुई नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा बस यही प्रार्थना है आप सबसे कि स्वस्थ रहिए मस्त रहिए। योगा को अपनाएं क्योंकि योगा से ही होगा। शिल्पा ने इस वीडियो के साथ इंटरनेशनल योगा डे पर एक मैसेज लिखा जिसमें उन्होंने बताया कि शांति मंत्र (Shilpa Om Shanti Mantra) को वो कई सालों से पढ़ रही हैं। इससे उनकी लाइफ में कई बदलाव आए हैं। उन्होंने फैंस को भी योगा के साथ इस मंत्र का मतलब समझाया है।

वहीं मलाइका अरोड़ा ने योगा डे (Malaika Arora on Yoga Day) पर कुछ वीडियो शेयर किए हैं। उन्होंने बताया कि योगा ने मेरी पर्सनल और प्रोफेश्नल लाइफ पूरी तरह से बदल दी है। योगा मेरे लिए बॉडी शेप में आना और फिटनेस नहीं है बल्कि ये मेरी लाइफ का जीने का तरीका। ये मेरा बेस्टफ्रेंड है।

एक्ट्रेस रकुलप्रीत ने अपने इंस्टाग्राम पर योग (Rakul Preet Yoga photo) करते हुए फोटो शेयर की है जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- योग हमारे शरीर के आकार के बारे में नहीं है, बल्कि ये हमारे जीवन के आकार के बारे में है। ये हमारी पैर की अंगुलियों को छूने के बारे में नहीं है, बल्कि आप इससे क्या सीखते हैं उसके बारे में है। हम हमेशा चीजों को कंट्रोल नहीं कर सकते हैं लेकिन अपने अंदर जरूर चीजों को नियंत्रित कर सकते हैं।

वहीं टीवी एक्ट्रेस हिना खान हमेशा ही अपनी फिटनेस का खूब ख्याल रखती हैं। योगा डे (Hina Khan shared Yoga Photo) पर भी उन्होंने अपनी कुछ फोटोज़ शेयर की हैं और लिखा- अपनी बॉडी को मूव करें और आपका माइंड बढ़ेगा, मजबूत रहेगा, आगे बढ़ेगा, बड़ा महसूस करेगा और शांत रहेगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.