अली अब्बास जफर पर टूटा मुसीबतों का पहा़ड़, 'मिस्टर इंडिया' के रीमेक पर उनके खिलाफ होगा लीगल एक्शन

|

Published: 24 Feb 2020, 02:59 PM IST

ऑरिजनल 'मिस्टर इंडिया' के निर्देशक शेखर कपूर सहित अनिल कूपर की बेटी, अभिनेत्री सोनम कपूर ने इसके रीमेक बनाने पर नाराजगी जताई है।

अनिल कपूर ( anil kapoor ) स्टारर फिल्म 'मिस्टर इंडिया' ( mr india ) के रीमेक को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा है। अली अब्बास जफर आगामी फिल्म का निर्देशन करने जा रहे हैं। लेकिन ऑरिजनल 'मिस्टर इंडिया' के निर्देशक शेखर कपूर सहित अनिल कूपर की बेटी, अभिनेत्री सोनम कपूर ने इसके रीमेक बनाने पर नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि पूरी फिल्म का रीमेक बनाया जा रहा है और किसी ने इस बारे में पूछा तक नहीं। हाल ही शेखर ने ट्विटर के जरिए लीगल एक्शन लेने की बात कही है।

वक्त आ गया है कि कानूनी लड़ाई लड़ी जाए

22 फरवरी को कुणाल कोहली ने एक ट्वीट जारी कर कहा था कि जिस तरह जावेद अख्तर ने अपने गीतकार और लेखक की उपाधी के लिए कानूनी लड़ाई लड़ी थी, अब वक्त आ गया है कि हम भी ऐसा ही कुछ करें। इस ट्वीट का जवाद देते हुए शेखर ने लिखा, हां, अब वक्त आ गया है कि कानूनी लड़ाई लड़ी जाए। चलो ऐसा ही करते हैं।

अली अब्बास ने किया था ट्वीट

बता दें इसपर विवाद तब शुरू हुआ अली अब्बास जफर ने मिस्टर इंडिया के रीमेक की घोषणा की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ''मिस्टर इंडिया' की ट्रिलॉजी बनाने के लिए काफी उत्साहित हूं। सभी से प्यार पाने वाले इस प्रतिष्ठित चरित्र को आगे बढ़ाना एक बड़ी जिम्मेदारी है। अभी इसके स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं। अभी तक किसी एक्टर को साइन नहीं किया गया है। एक बार जब हम स्क्रिप्ट का पहला ड्राफ्ट तैयार कर लेंगे तो कास्टिंग भी शुरू हो जाएगी।'

बिना परमिशन बनाई जा रही फिल्म

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही शेखर कपूर ने लिखा था कि उनसे किसी ने 'मिस्‍टर इंडिया' के सेकंड पार्ट की बात नहीं की। मुझे यही लग रहा है कि वे बड़े वीकेंड के लिए सिर्फ टाइटल का इस्‍तेमाल कर रहे हैं। फिल्‍म के ऑरिजनल क्रिएटर्स से बिना परमिशन के लोग कैरक्‍टर्स या कहानी का इस्‍तेमाल नहीं कर सकते हैं।

 

सोनम कपूर ने जताई थी नाराजगी

इससे पहले एक बयान में सोनम ने कहा था, 'कई लोग उनसे 'मिस्‍टर इंडिया' के रीमेक के बारे में पूछ रहे हैं। मेरे पापा को तो यह भी नहीं पता है कि फिल्‍म फिर से बन रही है। इसका पता तो सोशल मीडिया से ही लगा जब अली ने ट्वीट किया। अगर यह सच है तो काफी अनुचित और अवहेलना करने वाला है।'