सलमान खान के बॉडी डबल हैं परवेज काजी है, उनके फिल्मों में करते हैं खतरनाक एक्शन सीन

फिल्म की शूटिंग के दौरान फिल्म स्टार्स अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल करते हैं। यानी कि एक जैसी कद काठी वाले व्यक्ति को खुद की जगह अलग-अलग सीन्स में फिट करना। फिल्मों के एक्शन सीन्स के दौरान इनका इस्तेमाल कुछ ज्यादा होता है। सलमान खान के बॉडी डबल परवेज काजी हैं जो कि कई फिल्मों के सीन्स में सलमान की जगह काम कर चुके हैं। परवेज ने राधे की शूटिंग के दौरान की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो सलमान के साथ हैं। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

<p>सलमान खान के बॉडी डबल हैं परवेज काजी है, उनके फिल्मों में करते हैं खतरनाक एक्शन सीन</p>

मुंबई। दर्शक स्क्रीन पर फिल्म स्टार्स को हैरतअंगेज स्टंट करते हुए देखते हैं और सितारों की तारीफ करते हैं। हालांकि सच्चाई ये है कि अधिकतर एक्टर्स स्टंट सीन के लिए बॉडी डबल यानी उनके जैसी कद-काठी और दिखने वाले लोगों का इस्तेमाल करते हैं। इस काम के लिए बॉडी डबल को अच्छा पैसा मिलता है और थोड़ी बहुत पॉपुलैरिटी भी। हाल ही में सलमान खान की फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ रिलीज हुई है। इसमें सलमान के बॉडी डबल के रूप में परवेज काजी नजर आए। परवेज ने एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है जिसमेें वह सलमान की ही तरह कपड़े पहने हुए हैं। इस फोटो के वायरल होने के बाद लोग परवेज के बारे में सबकुछ जानना चाहते हैं। हम आपको बताते हैं कौन है परवेज काजी और किन फिल्मों में सलमान के बॉडी डबल के रूप में काम कर चुके हैं और इस काम के बदले उन्हें कितने पैसे मिलते हैं।

परवेज काजी के चलने, बोलने और कई अंदाज सलमान खान जैसे ही हैं। परवेज ने सलमान के बॉडी डबल के रूप में ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘सुल्तान’, ‘दबंग 3’, ‘भारत’, ‘रेस 3′,’टाइगर जिंदा है’ जैसी फिल्मों काम कर चुके हैं।

परवेज ने आज तक वेबसाइट से बातचीत में बताया कि वे पहले एक नौकरी करते थे, जिसमें उन्हेंं महीने के 15 से 20 हजार रुपए मिलते थे। इसके बाद जब सलमान के लिए काम करना शुरू किया तो यही कमाई अब करीब आठ गुना ज्यादा हो जाती है। मुंबई के रहने वाले परवेज के परिवार में उनके माता—पिता, पत्नी और एक बेटी और दो बहनें हैं।

यह भी पढ़ें

सलमान खान की फिल्म ‘राधे’ ने पहले ही दिन कमाए 108 करोड़ रुपए

परवेज का कहना है कि वह सलमान के साथ 7-8 साल से काम कर रहे हैं। सलमान उनके साथ बहुत दोस्ताना व्यवहार करते हैं। एक बार हंसी-मजाक में सलमान ने परवेज से कहा कि यार ये बताओ, तुम मेरे जैसे दिखते हो या मैं तुम्हारी तरह दिखता हूं।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड के सुपस्टार सलमान खान को आज भी लगता है माता-पिता से डर

गौरतलब है कि परवेज सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और लोकप्रिय भी हैं। देश में टिकटॉक बैन होने से पहले वे इस प्लेटफॉर्म पर भी पॉपुलर थे। वे कहते हैं कि वे जहां भी जाते हैं लोग उन्हें एक बार जरूर मुड़कर देखते हैं। परवेज का कहना है कि वे सलमान की खूबसूरती के दस प्रतिशत भी नहीं हैं। परवेज के अनुसार टीनऐज से ही उनका लुक सलमान जैसा दिखने लगा था। लोग सल्लू भाई कहकर बुलाते थे। जब सलमान के साथ जुड़े तो न केवल कमाई बढ़ी बल्कि पॉपुलैरिटी भी बढ़ गई।

परवेज ने अपने शरीर पर इतना काम किया है कि अगर दूर से सलमान खान और परवेज काजी को एक साथ खड़ा कर दें तो कोई भी अंतर नहीं कर पाएगा।

 

( All Photos Credit : Instagram/parvezzkazii/ )

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.