PM-CARES FUND: अक्षय कुमार से भूषण तक, जानें कौन हैं टॉप 10 दानी, अमिताभ,सलमान और शाहरुख कहां

PM-CARES फंड में दान करने वाली हस्तियों की लिस्ट में जानें कौनसे स्थान पर हैं अक्षय कुमार ( Akshay Kumar ) , अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) , शाहरुख खान ( Shah Rukh Khanb ) और सलमान खान ( Salman Khan ) ….

<p>Akshay Kumar</p>

भारत में कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus ) के फैलने पर पीएम नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने देशवासियों से संक्रमित हुए लोगों के इलाज के लिए पीएम केयर्स फंड ( PM CARES FUND ) में दान देने की अपील की थी। कई बड़े बिजनेस मैन और सेलेब्स ने अपना खजाना खोला और दिल खोलकर दान भी किया। ऐसे में सवाल यह उठता है कि सबसे ज्यादा दान करने वाली हस्तियों में बॉलीवुड सेलेब्स कौनसे स्थान पर है। आइए जानते हैं…!

 

अक्षय और भूषण ने डोनेट किए सेलेब्स में सबसे अधिक नगद रुपए
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भारत में दिग्गज कारोबारी समूहों के अलावा सेलेब्स में सबसे ज्यादा 25 करोड़ रुपए की रकम दी है। वहीं टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार, अक्षय के बाद सबसे अधिक 11 करोड़ रुपए दान करने वाले सेलेब्स रहे हैं। इसके अलावा शाहरुख खान, सलमान खान, अमिताभ बच्चन ने भी मोटी रकम दान की है, लेकिन गुपचुप। हो सकता है अक्षय और भूषण से ज्यादा रकम दी हो, लेकिन अभी किसी तरह का कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया है। इनके अलावा दान करने वालोें में वरुण धवन, रणदीप हुड्डा, करण जौहर, सैफ अली खान, करीना कपूर, प्रियंका चोपड़ा, यश प्रोडक्शन, अजय देवगन, सुनील शेट्टी, रवीना टंडन जैसे और कई सितारे में शामिल हैं।

 

6,500 करोड़ हो चुके है जमा
बीते एक सप्ताह में पीएम केयर्स फंड में करीब 6,500 करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं। रतन टाटा, मुकेश अंबानी से लेकर राधाकिशन दमानी तक ने इसमें बड़ा योगदान दिया है। लेकिन बॉलीवुड स्टार्स भी इस मामले में पीछे नहीं हैं।

सबसे अधिक दान देने वाली हस्तियां
मुश्किल समय में देश के साथ खड़े रतन टाटा ने नेतृत्व वाले टाटा समूह ने पीएम केयर्स फंड में सबसे अधिक 1,500 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। वहीं देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के कारोबारी समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 500 करोड़ रुपए डोनेट किए। इसके अलावा महाराष्ट्र और गुजरात के सीएम रिलीफ फंड में 5 करोड़ दिए। इतना नहीं मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले ग्रुप ने 100 बेड का अस्पताल भी कोरोना से इलाज के लिए तैयार किया है। बिड़ला ग्रुप की और से 500 करोड़ रुपए की पूंजी डोनेट की गई। डी-मार्ट के मुखिया राधाकिशन दमानी ने 155 करोड़ रुपए दिए। अडानी ग्रुप ने 111 करोड़ रुपए डोनेट किए। वहीं संजय जिंदल ने 100 करोड़ रुपए दिए। देश की सबसे अमीर क्रिकेट संस्था बीसीसीआई ने 51 करोड़ रुपए पीएम केयर्स फंट में दान किए। कोटक महिंद्रा समूह ने 50 करोड़ रुपए डोेनेट किए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.