कौन है सबसे विश्वसनीय सेलिब्रिटी Amitabh Bachchan या Akshay Kumar, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (IIHB) की ओर से टियारा (TIARA) सर्वे में देश के 180 सेलिब्रिटीज को शामिल किया गया। इनमें 69 बॉलीवुड, 67 टीवी, 37 खेल जगत और अन्य क्षेत्रों से लिए गए। सर्वे में 60000 लोगों ने हिस्सा लिया और हर सेलेब को अंक दिए। इसी के आधार पर सेलेब्स को रैंक किया गया।

<p>कौन है सबसे विश्वसनीय सेलिब्रिटी Amitabh Bachchan या Akshay Kumar, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा</p>

मुंबई। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के सितारे ( Film Stars ) जनमानस को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित करते हैं। उनकी लोकप्रियता, स्वीकार्यता और सार्वजनिक व्यवहार के आधार पर ब्रांड्स भी जुड़ते हैं। बिजनेस और फिल्म पत्रिकाएं उनके बारे में समय-समय पर कमाई, पॉपुलैरिटी को लेकर सर्वे करती हैं। अब इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (IIHB) की ओर से टियारा (TIARA) रिपोर्ट जारी की गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि विश्वसनीयता के आधार पर कौनसा सेलेब किस स्थान पर है।

एक्ट्रेस Malvi Malhotra पर जानलेवा हमला, 4 बार किया चाकू से वार, सीसीटीवी कैमरों से मिले सुराग

अमिताभ बच्चन – अक्षय कुमार

रिपोर्ट में सेलेब्स का TIARA स्कोर जारी किया गया है। जिसका स्कोर सबसे ज्यादा वह सबसे विश्वसनीय। इस आधार पर अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) को 88.0 और अक्षय कुमार ( Akshay Kumar ) को 86.8 का स्कोर मिला है। मतलब अमिताभ सबसे विश्वसनीय स्टार हैं, तो अक्षय उनसे एक कदम नीचे दूसरे नंबर पर। अभिनेत्रियों में 82.8 के स्कोर के साथ दीपिका पादुकोण ( Deepika Padukone ) पहले स्थान पर हैं। टीवी सेलेब्स में कपिल शर्मा ( Kapil Sharma ) 63.2 के स्कोर के साथ टॉप पर हैं। खेल जगत में महेन्द्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) ने 86.0 स्कोर के साथ टॉप किया है।

Sonu Sood पर यूजर ने लगाया ‘फर्जीवाड़ा’ कर नाम कमाने का आरोप, एक्टर ने सबूत के साथ दिया जवाब

बॉलीवुड के 69 सेलेब्स शामिल

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (IIHB) की ओर से टियारा (TIARA) सर्वे में देश के 180 सेलिब्रिटीज को शामिल किया गया। इनमें 69 बॉलीवुड, 67 टीवी, 37 खेल जगत और अन्य क्षेत्रों से लिए गए। सर्वे में 60000 लोगों ने हिस्सा लिया और हर सेलेब को अंक दिए। इसी के आधार पर सेलेब्स को रैंक किया गया।

अमिताभ बच्चन की लोकप्रियता बरकरार
अभिनेता अमिताभ बच्चन का सक्रिय अभिनय कॅरियर सबसे अधिक है। वे 76 की उम्र में भी व्यस्त हैं। जबकि उनके समकालीन अभिनेता या तो रिटायर हो चुके हैं या फिर कभी-कभार छोटे रोल्स में नजर आते हैं। फिलहाल अमिताभ लोकप्रिय टीवी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को होस्ट कर रहे हैं। इसकी टीआरपी हमेशा अन्य शोज के लिए चैलेंज रही है। इस शो के अलावा अमिताभ फिल्में भी कर रहे हैं। उनकी पिछली रिलीज फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ थी। इसमें उनके साथ आयुष्मान खुराना नजर आए थे। अभी भी उनके पास 3 से 4 फिल्में और विज्ञापन हैं।

अक्षय कुमार की बढ़ती फैन फॉलोइंग
अक्षय कुमार ने हाल के वर्षों में अपनी लोकप्रियता को तेजी से बढ़ाया है। इसमें उनकी सामाजिक सुधार, देशभक्ति से जुड़ी फिल्मों का बड़ा योगदान है। इसके साथ ही भारतीय सेना और देश में आई विपत्तियों के दौरान अभिनेता का आगे आकर सहयोग करना भी उनकी पॉपुलैरिटी को चार चांद लगा देता है। विवादों से दूर रहकर उन्होंने सभी का दिल जीतने की कोशिश की है। हालांकि अक्षय की अपकमिंग फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ से कुछ लोग नाराज हैं। लोगों को इसके टाइटल को लेकर आपत्ति है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.