जब धर्मेंद्र ने पहली बार हेमा मालिनी को देखकर कही थी ये बात, सुनकर शरमा गईं थी एक्ट्रेस

|

Updated: 19 Sep 2021, 04:07 PM IST

आज हम आपको धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की पहली मुलाकात का किस्सा सुना रहे हैं। जिसमें धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को पहली बार देखकर शशि कपूर से कुछ बात कही थी, जिसे सुनकर हेमा मालिनी शरमा गई थीं। आइये जानते हैं आगे की कहानी।

नई दिल्ली: Dharmendra and Hema Malini First Meeting: धर्मेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema Malini) का प्यार किसी से छुपा हुआ नहीं है। आज सालों बाद भी दोनों का प्यार बरकरार है। इन दोनों की जोड़ी एक ऐसी जोड़ी है जो ऑन और ऑफ स्क्रीन बेमिसाल रही। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के प्यार के किस्से लोग बड़े मन से पढ़ते और सुनते हैं। ऐसे में आज हम आपको दोनों की पहली मुलाकात का किस्सा सुना रहे हैं। जिसमें धर्मेंद्र ने हेमा मालनी को पहली बार देखकर शशि कपूर से कुछ बात कही थी, जिसे सुनकर हेमा मालिनी शरमा गई थीं। आइये जानते हैं आगे की कहानी।

हेमा मालिनी की बायोग्राफी में जिक्र

दरअसल इस किस्से का जिक्र हेमा मालिनी की बायोग्राफी- Hema Malini: Beyond the Dream Girl, में हुआ है। जिसके अनुसार जब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की पहली मुलाकात हुई, उस समय हेमा मालिनी की केवल एक ही फिल्म रिलीज हुई थी। जिसके कारण उन्हें सलाह दी गई कि उन्हें प्रीमियर्स पर जाना चाहिए ताकि लोग उन्हें पहचाने। इसके बाद उनकी मां ने उन्हें कांजीवरम साड़ी, आंखों में काजल और बालों में गजरा लगाकर तैयार किया और प्रीमियर में भेजा।

जब धर्मेंद्र ने हेमा को पहली बार देखा

जब प्रामियर में फिल्म के इंटरवल में उन्हें स्टेज पर बुलाया गया। उस वक्त स्टेज पर शशि कपूर और धर्मेंद्र दोनों मौजूद थे। जब धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को पहली बार देखा, तो देखते ही धीरे से शशि कपूर को पंजाबी में कहा – कुड़ी बड़ी चंगी है। ये बात हेमा मालिनी ने सुन ली लेकिन जताया नहीं। इसके बाद जब हेमा मालिनी को इंटरड्यूस किया गया तो, वो धर्मेंद्र के साथ स्टेज शेयर करते हुए शरमा रही थीं।

पहली मुलाकात बन गई जिंदगी का सफर

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की इस पहली मुलाकात के बाद दोनों ने कई फिल्मो में साथ काम किया। इसके बाद ऑन स्क्रीन प्यार कब रीयल प्यार में बदल गया किसी को पता नहीं चला। इसके बाद दोनों ने 1980 में शादी कर ली। इस तरह से दोनों की पहली मुलाकात जिंदगी भर का साथ बन गई।