तू ही तो.., सलमान खान और कैटरीना कैफ के साथ होकर भी अलग रहने की दास्तां

हम भले ही हमेशा एक-दूसरे के संपर्क में ना रहें, लेकिन जब भी मैं उन्हें मदद के लिए पुकारूं वो आ जाते हैं।

<p>Katrina Kaif and Salman Khan</p>
नई दिल्ली: Incomplete love story of Katrina Kaif and Salman Khan: साथ में रहते, काम करते, दो लोगों का प्यार में पड़ जाना नेचुरल सी बात है। बॉलीवुड के कई टॉप एक्टर-एक्ट्रेस भी साथ में काम करते-करते प्यार में पड़ ही जाते हैं। जिसमें से कुछ की प्रेम कहानी अंजाम तक पहुंच पाती है और कुछ की नाकामयाब साबित हो जाती हैं। इनमें से हैं एक सलमान खान और कटरीना कैफ की प्रेम कहानी (love story of Katrina Kaif and Salman Khan)। इन दोनों के इश्क की दास्तां भी अधूरी ही रह गई। लेकिन फिर भी दोनों साथ हैं और साथ होकर भी अलग हैं।
यूं तो खूबसूरत एक्ट्रेस कटरीना कैफ की पहली फिल्म कैजाद गुस्ताद की ‘बूम’ थी। लेकिन उनका सही मायनों में बॉलीवुड डेब्यू ‘मैंने प्यार क्यों किया’ से माना जाता है। दरअसल बूम एक फ्लॉफ और बी-ग्रेड मूवी थी। इस फिल्म के बारे में खुद कैटरीना भी भूलकर याद नहीं करना चाहती हैं।
कैटरीना ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में पहली बार बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान के अपोजिट नजर आईं थीं। दोनों की खूबसूरत जोड़ी को लोगों ने बेहद पसंद किया। इसके बाद इस जोड़ी ने ‘पार्टनर’, ‘युवराज’, ‘एक था टाइगर’ जैसी फिल्मों में काम किया और बेहद करीब आ गए और दोनों में प्यार हो गया।
सलमान खान कैटरीना के मेंटर बन गए और करियर में उनकी भरपूर मदद की। इस तरह दोनों के बीच 5 साल तक साथ रिलेशनशिप रहे। लेकिन इसके बाद मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कैटरीना सलमान के अग्रेसिव और पजेसिव बिहेवियर से परेशान हो गईं। इसी दौरान वह राजनीति फिल्म की शूटिंग रणबीर कपूर के साथ कर रहीं थीं। वहीं, रणबीर उस वक्त दीपिका पादुकोण के साथ रिलेशनशिप में थे, लेकिन कैटरीना के साथ काम करते-करते उन पर फिदा हो गए। रणबीर ने कैटरीना के लिए दीपिका पादुकोण को धोखा दे दिया।
वहीं, कैटरीना का भी झुकाव रणबीर की तरफ बढ़ता गया और सलमान से दूर होती चली गईं। एक टाइम पर कैटरीना ने सलमान खान को मैसेज कर उनसे ब्रेकअप कर लिया। इस तरह रणबीर के करीब आने की वजह से कैटरीना सलमान से दूर हो गईं और दोनों का ब्रेक अप हो गया। इसके बाद कैटरीना और रणबीर रिलेशन में रहे, लेकिन पांच साल के बाद इन दोनों के प्यार ने दम तोड़ दिया। आज इन दोनों के बीच अच्छे रिश्ते नहीं हैं।
वहीं, सलमान और कैटरीना के रिश्ते की खास बात ये रही कि ब्रेकअप के बाद भी दोनों के मन में एक-दूसरे के प्रति कोई कड़वाहट नहीं थी। कैटरीना आज भी सलमान के परिवार के बेहद करीब हैं। लवर की तरह ना सही, लेकिन दोस्त की तरह सलमान हर दम कैटरीना के साथ खड़े रहते हैं। ब्रेकअप के बाद ये जोड़ी ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘भारत’ जैसी फिल्मों में साथ नजर आ चुकी है। वहीं, अब दोनों टाइगर 3 में साथ नजर आने वाले हैं।
सलमान के साथ अपनी बॉन्डिंग पर कटरीना ने एक इंटरव्यू में कहा था, ”हम दोनों एक-दूसरे को 16 सालों से जानते हैं। सलमान हर सुख-दुख में मेरे साथ खड़े रहते हैं। हम भले ही हमेशा एक-दूसरे के संपर्क में ना रहें, लेकिन जब भी मैं उन्हें मदद के लिए पुकारूं वो आ जाते हैं।
यह भी पढ़ें

13 साल की उम्र में इस एक्टर को दिल दे बैठी थीं करीना कपूर, बताती थीं अपना ‘सोलमेट’

इस तरह सलमान खान और कैटरीना एक दूसरे से अलग तो हो गए। लेकिन चहाकर भी एक दूसरे से खुद को अलग नहीं कर पाए। दोनों आज भी अलग होकर साथ हैं और साथ होकर भी अलग हैं। शायद यही…

संबंधित विषय:

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.