Oscar awards में वोटिंग के लिए ऋतिक रोशन और आलिया को मिला स्पेशल निमंत्रण

भारतीय सिनेमा से कुछ लोगों को शामिल होने का निमंत्रण मिला है। इनमें अभिनेता ऋतिक रोशन और अभिनेत्री आलिया भट्ट के भी नाम शामिल हैं। अकादमी ने नए आमंत्रितों की सूची मंगलवार को प्रकाशित की। आमंत्रित किए गए मेहमानों को 93वें अकादमी पुरस्कारों में मतदान करने का अधिकार भी मिलेगा।

<p>Alia bhatt and Hrithik Roshan</p>
प्रतिष्ठित ऑस्कर अवॉर्ड देने वाली संस्था एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज में भारतीय सिनेमा से कुछ लोगों को शामिल होने का निमंत्रण मिला है। इनमें अभिनेता ऋतिक रोशन और अभिनेत्री आलिया भट्ट के भी नाम शामिल हैं। अकादमी ने नए आमंत्रितों की सूची मंगलवार को प्रकाशित की। आमंत्रित किए गए मेहमानों को 93वें अकादमी पुरस्कारों में मतदान करने का अधिकार भी मिलेगा।
मिलाप जावेरी ने दी जानकारी
बॉलीवुड फिल्ममेकर मिलाप जावेरी ने ट्वीट करते हुए इस खबर की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘ऋतिक और आलिया दोनों ही बेहद प्रतिभाशाली सुपर स्टार्स हैं। अकादमी से जुड़ने पर उसका ही मान बढ़ेगा।’
इन लोगों को भी किया गया आमंत्रित

819 आमंत्रित लोगों की लिस्ट में डिजाइनर नीता लुल्ला, डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर निष्ठा जैन और अमित मधेशिया, कास्टिंग डायरेक्टर नंदिनी श्रीकांत और टेस जोसेफ, विजुअल इफेक्ट सुपरवाइजर विशाल आनंद और संदीप कमाल, फिल्म स्कोर कंपोजर नैनिता देसाई के नाम भी शामिल हैं। इस सूची में हॉलीवुड से अना दे अर्मस, ब्रायन टायरी हेनरी, फ्लोरेंस पग, लेकिथ स्टैनफील्ड, बेनी फेल्डस्टीन, जैंग हाइ-जिन, जो-जियोंग और कॉन्स्टेंस वू शामिल हैं। लुलु वांग, एरी एस्टर, टेरेंस डेविस और मैथ्यू वॉन जैसे निर्देशक हैं।
Oscar awards में वोटिंग के लिए ऋतिक रोशन और आलिया को मिला स्पेशल निमंत्रण
25 अप्रेल को होगा आयोजन

इस बार आॅस्कर अवॉर्ड्स समारोह कोरोना की वजह से आगे बढ़ाया गया है। पहले अवार्ड्स के लिए 28 फरवरी, 2021 का दिन निर्धारित किया गया था। अब इसका आयोजन 25 अप्रेल, 2021 को होगा। इस बारे में अकादमी के अध्यक्ष डेविड रबिन और सीईओ डॉन हडसन ने एक बयान में कहा था, हमें उम्मीद है कि अवॉर्ड्स की तारीख को आगे बढ़ाने से फिल्मकारों को अपनी फिल्मों को पूरा करने और रिलीज करने में सुविधा मिलेगी।’
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.