Dharmendra से शादी के बाद हेमा ने क्यों नही देखी उनकी पहली पत्नी की शक्ल, खुद बताई थी इसकी खास वजह!

धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से शादी उस समय की थी जब उनकी उम्र मात्र 19 साल की थी। यह शादी परिवार के लोगों ने अपनी मर्जी से की थी। शादी के बाद धर्मेंद्र चार बच्चों-सनी, बॉबी, विजेता और अजीता के पिता बने थे।

<p>Dharmendra hema</p>

नई दिल्ली। बॉलीवुड में अभिनेता हो या अभिनेत्री शूटिंग के दौरान काम करते वक्त कब किसके के साथ प्यार का माया जाल में फंस जाए, ये कोई नही जानता। फिर चाहे बात 70 से 80 के दशक के एक्टर की हो, या फिर आज के समय के एक्टर्स की। प्यार का मामले में इनकी कहानियां आए दिन सुनने को मिल ही जाती है। ऐसे ही प्यार के चक्कर में पड़े बॉलीवुड के मशहूर सुपस्टार धर्मेंद्र, जिन्होंने शादीशुदा होने के बाद भी हेमामालिनी से दूसरी शादी की थी इससे पहले वो प्रकाश कौर से शादी कर चुके थे। धर्मेंद्र ने उनसे शादी उस समय की थी जब उनकी उम्र मात्र 19 साल की थी। यह शादी परिवार के लोगों ने अपनी मर्जी से की थी। शादी के बाद धर्मेंद्र चार बच्चों-सनी, बॉबी, विजेता और अजीता के पिता बने थे।

यह भी पढ़ें
-

Kareena Kapoor से शादी करने से पहले Saif Ali Khan ने पहली पत्नी Amrita Singh को खत लिखकर कही थी ये बात, झगड़ पड़ी थी करीना

काफी खुशहाल जिंदगी जीने के बाद ऐसा मोड़ आया कि यह परिवार बिखरने की कगार पर खड़ा हो गया। धर्मेंद्र की जिंदगी में हेमा की एंट्री हो गई। धर्मेंद्र हेमा को पाने के लिए दूसरी पत्नी को भी छोड़ने को तैयार हो गए, लेकिन पहली पत्नि प्रकाश ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया तो धर्मेंद्र ने हेमा से शादी करने के लिए अपना धर्म ही बदल दिया। और इस्लाम धर्म को अपनाकर हेमा से शादी कर ली।

hema.jpg

शादी के बाद धर्मेंद्र ने दोनों परिवार की जिम्मेदारियों को बाखूबी निभाया। इस बात का खुलासा खुद ‘हेमा मालिनी ने : बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ में कहा था, ‘ जिसमें उन्होने बताया था कि धर्मेंद्र जी ने मेरे और मेरी बेटियों के लिए जो किया मैं उससे बहुत खुश हूं। उन्होंने अन्य पिताओं की तरह ही अपने पिता होने का फर्ज निभाया।’

यह भी पढ़ें
-

जब मुकेश अंबानी ने छोटे भाई अनिल के सीक्रेट का टीना के सामने किया था खुलासा, सुनकर शॉक्ड हो गई थी एक्ट्रेस

dharmendra_hema.jpg

हेमा ने किताब में इस बात का भी खुलासा किया है कि धर्मेंद्र से शादी के बाद वो ना तो कभी भी प्रकाश कौर से मिली, नाही उनकी शक्त देखी। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह यह थी कि किसी भी तरह से प्रकाश को डिस्टर्ब नहीं करना चाहती थी इसलिए उनसे कभी नहीं मिलना ही ठीक समझा।’ आपको बता दें कि शादी से पहले हेमा प्रकाश से कई बार मिल चुकी थीं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.