ऑस्कर अवॉर्ड के लिए Alia Bhatt और ऋतिक रोशन को मिला इनविटेशन, फिल्म मेकर ने कहा- Nepotism Academy

मशहूर निर्माता-निर्देशक हंसल मेहता (Hansal Mehta) भी भाई-भतीजावाद पर बेबाकी से अपनी राय रख रहे हैं। अब एक बार फिर उन्होंने नेपोटिज्म को लेकर एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस पर निशाना साधा है।

<p>Hansal Mehta Tweet</p>
नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद से ही नेपोटिज्म (Nepotism) का मुद्दा गरमाया हुआ है। फिल्म इंडस्ट्री से कई लोग खुलकर सामने आए हैं, जिन्होंने अपने साथ हुए भेदभाव के बारे में बात की है। साथ ही कई लोगों का नाम लिए बिना उनपर नेपोटिज्म को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। बीते कुछ समय से मशहूर निर्माता-निर्देशक हंसल मेहता (Hansal Mehta) भी भाई-भतीजावाद पर बेबाकी से अपनी राय रख रहे हैं। अब एक बार फिर उन्होंने नेपोटिज्म को लेकर एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस पर निशाना साधा है।
दरअसल, कोरोना वायरस के कारण ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar Award) की तारीख आगे बढ़ा दी गई है और इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं। हाल ही में खबरें आई हैं कि एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस ने 819 कलाकारों को न्योता भेज दिया है। इन कलाकारों में बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) का भी नाम शामिल है। इसके अलावा बॉलीवुड से कास्टिंग डायरेक्टर नंदिनी श्रीकांत, डिजाइनर नीता लूला, संदीप कमल, अमित मधेशिया, निष्ठा जैन, और विज़ुअल इफेक्ट्स सुपरवाइजर विशाल आनंद जैसे कलाकार शामिल हैं। लेकिन यह लिस्ट हंसल मेहता को कुछ खास पंसद नहीं आई।
एक ट्विटर यूजर ने ऑस्कर इनवाइटेड सेलेब्रिटीज का नाम बताते हुए ट्वीट किया था। इस ट्वीट को शेयर करते हुए हंसल मेहता ने लिखा- ‘Nepotistic Academy.’ हंसल मेहता के इस रिप्लाई से साफ है कि वह इस लिस्ट से खुश नहीं है।
https://twitter.com/mehtahansal/status/1278212637491212288?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death) के बाद से ही लोगों ने स्टार किड्स का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है। साथ ही वे लगातार सोशल मीडिया पर स्टार किड्स की फिल्मों का भी बहिष्कार करने का मांग कर रहे हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने आलिया भट्ट, करण जौहर (Karan Johar), सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) जैसे सितारों को अनफॉलो कर दिया है। जिसके कारण इन स्टार्स के फोलोअर्स में गिरावट देखने को मिल रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.