डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ पर दीपिका पादुकोण ने लांच किया दोबारा पूछो कैंपेन

डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ पर दीपिका पादुकोण ने लांच किया दोबारा पूछो कैंपेन

<p>दीपिका पादुकोण </p>
बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ से ग्रसित लोगों को उबारने के लिए एक कैंपेन लॉन्च किया है। जिसका नाम है “दोबारा पूछो”….। अभिनेत्री ने इस कैंपेन के जरिए सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर कुछ छोटी-छोटी कहानियां दिखाई है।
आपको बता दें कि इन दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर सोशल मीडिया तक नेपोटिज्म के साथ मेंटल हेल्थ और डिप्रेशन की चर्चाएं चल रही है। इसी बीच एक्ट्रेस ने डिप्रेशन के मुद्दे पर दोबारा पूछो कैंपेन लॉन्च किया है। जिसके माध्यम से बताया कि अपने करीबी या प्यार करने वाले जो डिप्रेशन में हैं उन्हें समझना कितना जरूरी है, एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें बताया गया कि डिप्रेशन दबे पांव आकर बैठ जाता है, हमारे अंदर चुपचाप अंधेरे किसी कोने में, चलो इसको जाने पहचाने, हल्के से कोई नजर झुकाए तो देखें दोबारा, थोड़ा सा कोई डगमगाए तो थामें दोबारा , जरा सा कुछ सही ना लगे तो पूछे दोबारा…।
इससे पहले दीपिका ने आत्महत्या को लेकर आने वाले विचारों पर बात की थी। उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है। मैंने 5 साल पहले इस यात्रा की शुरुआत की थी। लेकिन हाल ही में हुई दुखद घटना ने इस बात का एहसास दिलाया कि हमें मानसिक स्वास्थ्य को और भी प्राथमिकता देने की जरूरत है। हमें इस पर अपना ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.