Holi 2021: बॉलीवुड की ये 5 फिल्में जिनके होली सीन्स ने बनाया सुपरहिट

देशभर में होली मनाई जा रही है। इस खास मौके पर हिंदी सिनेमा जगत की कई ऐसी फिल्में हैं। जिनके होली के सीन्स आज भी याद किए जाते हैं।

<p>Bollywood Top 5 Films Superhit Holi Scenes And Songs</p>

नई दिल्ली। आज देशभर में रंगों का खूबसूरत त्योहार मनाया जा रहा है। होली के जश्न में जब तक होली के गाने नहीं चलते हैं। तब तक पूरी पार्टी अधूरी ही रहती है। ऐसे में यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि होली में चार चांद लगाने में बॉलीवुड भी अहम भूमिका निभाता है। होली के खास अवसर पर आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारें में बताएंगे जिन्हें आज भी उनके होली सीन्स के लिए याद किया जाता है और किसी फिल्म के तो होली सीन्स की वजह से फिल्म सुपरहिट भी हुई। फिर चाहे आप फिल्म ‘सिलसिला’ में अमिताभ, रेखा, जया बच्चन के बीच फिल्माया होली सीन हो या फिर शाहरुख की फिल्म ‘मोहब्बतें’ का सीन हो।

कटी पतंग

फिल्म कटी पतंग में गुजरे जमाने के सुपरस्टार राजेश खन्ना और खूबसूरत आशा पारेख मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे। फिल्म में आशा एक विधवा महिला की भूमिका में नज़र आईं थीं। वहीं फिल्म में गाने आज न छोड़ेंगे के सीन में जब राजेश खन्ना आशा पारेख अपनी ओर खींच लेते हैं। इस सीन ने दर्शकों ताली मारने पर मजबूर कर दिया था। वहीं गाना सुपरहिट हुआ था। आज भी होली के मौके पर यह गाना सुनने को मिलता है।

यह भी पढ़ें

Holi 2021: बॉलीवुड सेलेब्स ने दी फैंस को होली की बधाई

शोले

ब्लॉकबस्टर मूवी शोले 1975 में आई थी। लेकिन आज भी दर्शकों के दिलों में यह फिल्म बसती है। सालों बाद भी दर्शक इस फिल्म पर अपना खूब प्यार लुटाते हैं। इस फिल्म का गाना ‘होली के दिन दिल मिल जाते हैं’ यह सुपरहिट हुआ था। इस गाने में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी को रोमांस करते हुए दिखाया गया था।

सिलसिला


होली के मौके पर फिल्म सिलसिला की बात ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता है। फिल्म सिलसिला का होली सीन शायद ही कोई भूल सकता है। जिसमें अमिताभ बच्चन और रेखा के प्यार को बड़े ही खूबसूरत अंदाज में दिखाया गया है। गारंग बरसे में रेखा और अमिताभ के डांस और रोमांटिक सीन बड़े पर्दे पर बवाल मचा दिया था। गाने में संजीव कुमार और जया बच्चन भी नज़र आए थे। जैसे ही गाना खत्म होता है फिल्म की कहानी में जबरदस्त ट्विस्ट आ जाता है।

रामलीला

होली के धमाकेदार सीन गुज़रे जमाने की फिल्मों में ही नहीं बल्कि नए दौर की फिल्मों में भी देखने को मिलते हैं। फिल्म गोलियों की रासलीला-रामलीला में एक्टर रणवीर सिंह और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का सॉन्ग ‘लहू मुंह’ में कपल के रोमांस ने बड़े पर्दे पर धमाल मचा दिया था।

ये जवानी है दीवानी

एक्टर रणवीर कपूर और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का सॉन्ग ‘बलम पिचकारी’ युवाओं के बीच खूब सुना जाता है। यही नहीं युवाओं को दोनों को स्टेप्स तक करते हुए देखा जाता है। फिल्म तो सुपरहिट हुई ही थी। लेकिन इस फिल्म के सारे गाने भी हिट हुए थे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.