सांवले रंग को लेकर आर.माधवन को लगता था डर, ऐसे शुरू हुई डेटिंग और फिर...

|

Published: 01 Jun 2020, 08:09 PM IST

लीवुड में अपनी एक खास जगह बना चुके माधवन को शुरू में रिजेक्शन का सामना भी करना पड़ा था।

बॉलीवुड अभिनेता आर.माधवन का जन्म 1 जून 1970 को झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था। वे स्वभाव से शर्मिले हैं। लड़कियों में उनकी फैन फॉलोइंग काफी अच्छी है, लेकिन शुरुआत में उन्हें अपनी सावंली रंगत को लेकर डर सताता था। बॉलीवुड में अपनी एक खास जगह बना चुके माधवन को शुरू में रिजेक्शन का सामना भी करना पड़ा था।

इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे माधवन फिल्मों में अपना भविष्य बनाने के लिए मुंबई आ गए थे। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत टीवी से की। वर्ष 1996 में उन्होंने टीवी सीरियल 'बनेगी अपनी बात' में काम किया। इसी वर्ष उन्होंने सुधीर मिश्रा की फिल्म 'इस रात की सुबह नहीं' में भी एक रोल किया। हालांकि उन्हें इस फिल्म से कोई सफलता नहीं मिली। 1997 में उन्होंने साउथ के फेमस फिल्ममेकर मणिरत्नम की फिल्म 'इरुलर' के लिए ऑडिशन दिया, लेकिन मणिरत्नम ने उन्हें कहा कि वे इस रोल के लिए फिट नही हैं और उन्हें रिजेक्ट कर दिया।

माधवन ने एक बार खुलासा किया था कि उन्हें अपनी सांवली रंगत को डर था कि उनकी शादी होगी भी या नहीं। साथ ही उन्होंने चुटकी लेते हुए था कि मेरी पत्नी सरिता मेरी छात्रा थी और एक दिन उन्होंने मुझसे डेट पर चलने को कहा। उन्होंने कहा था कि मेरा रंग सांवला था और लगता था कि पता नहीं कभी मेरी शादी होगी या नहीं, इसलिए मुझे लगा कि यह अच्छा मौका है और मैंने यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।

कॅरियर की बात करें तो माधवन को टीवी शो 'घर जमाई', 'साया', 'सी हॉक्स' जैसे शोज से पहचान मिली। वहीं वर्ष 2001 में आई फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से वे बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाने में सफल हुए। इस फिल्म में उन्होंने मैडी नाम का किरदार निभाया था। इस मूवी के लिए उन्हें स्क्रीन अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।