'लक्ष्मी बम' के बाद प्रकाश झा की 'Aashram' पर भी लगे धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप

|

Published: 24 Oct 2020, 03:26 PM IST

प्रकाश झा ( Prakash Jha ) की वेब सीरीज आश्रम' ( Aashram Web series ) के टीजर लॉन्च के बाद लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। विरोध में आने वाले लोगों का कहना है कि बॉबी देओल ( Boby Deol ) स्टारर इस वेब सीरीज में हिन्दू धर्म के संतों और धार्मिक गुरुओं की छवि को नुकसान पहुंचाने की चेष्टा की जा रही है।

मुंबई। बॉलीवुड फिल्मों, वेब सीरीज, टीवी शोज और ब्रांड विज्ञापनों में धार्मिक भावनाओं पर प्रहार करने और गलत छवि दिखाने को लेकर फैंस अब अपनी आपत्तियां दर्ज करवाने लगे हैं। पिछले कुछ वर्षों और खास तौर पर लॉकडाउन के बाद ऐसे मामलों में तेजी आई है। लॉकडाउन के दौरान सबसे पहले अनुष्का शर्मा ( Anushka Sharam ) की 'पाताल लोक' ( Paatal Lok Web Series ) पर धार्मिक भावनाओं पर चोट के आरोप लगे थे। इसके बाद 'सड़क 2' ( Sadak 2 ) पर भी ऐसे ही आरोप लगे। ताजा मामला अक्षय कुमार ( Akshay Kumar ) की फिल्म 'लक्ष्मी बम' ( Laxmmi Bomb Movie ) का है। इसमें अब प्रकाश झा की वेब सीरीज 'आश्रम' ( Aashram Web Series ) का नाम भी जुड़ गया है।

यह भी पढ़ें : Kangana Ranaut ने आमिर खान पर कसा तंज, बोलीं- इंटॉलरन्स गैंग से कोई पूछे कितने कष्ट सहे हैं

'आश्रम' में संतों की छवि खराब करने का आरोप

प्रकाश झा की वेब सीरीज का पहला पार्ट जब आया, तब इस पर ज्यादा विवाद नहीं हुआ था। लेकिन अब दूसरे पार्ट के टीजर के लॉन्च होने के बाद लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। विरोध में आने वाले लोगों का कहना है कि बॉबी देओल स्टारर इस वेब सीरीज में हिन्दू धर्म के संतों और धार्मिक गुरुओं की छवि को नुकसान पहुंचाने की चेष्टा की जा रही है।

'आश्रम 2' से लोग नाराज
'आश्रम 2' में स्वघोषित साधुओं के काले पक्ष को दिखाया जाने का दावा किया जा रहा है। इसके टीजर रिलीज के बाद लोग न केवल धार्मिक भावनाएं आहत होने का आरोप लगा रहे हैं बल्कि प्रकाश झा को अरेस्ट करने की मांग भी कर रहे हैं। उन पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने हिन्दू संतों और धर्म का दुष्प्रचार किया है। जानकारी के अनुसार, प्रकाश झा के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की गई है। धार्मिक संगठन सनातन प्रभात और अन्य संगठनों ने वेब सीरीज के बायकॉट और प्रकाश की गिरफ्तारी की मांग की है।

11 नवंबर को रिलीज होगी 'आश्रम 2'

'आश्रम' वेबसीरीज के चैप्टर 2 की स्ट्रीमिंग 11 नवंबर को की जाएगी। इसके पहले पार्ट को 28 अगस्त को इसी साल रिलीज किया गया था। इंटरनेट पर 'आश्रम 2' पर लग रहे आरोपों पर निर्माता-निर्देशक की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

यह भी पढ़ें : मालदीव में छुट्टियां मना रहे बादशाह के चेहरे का हुआ बुरा हाल, देख फैंस और सेलेब्स को लगा झटका

अक्षय की 'लक्ष्मी बम' से भी लोग नाराज
अक्षय कुमार स्टारर 'लक्ष्मी बम' के टाइटल से भी लोग नाराज हैं। सोशल मीडिया पर अक्षय की इस फिल्म को लेकर विवाद बढ़ता नजर आ रहा है। लोग फिल्म का बायकॉट करने की मुहिम सोशल मीडिया पर चला रहे हैं। यह भी मांग की जा रही है कि फिल्म का नाम बदला जाए।