गुरु पूर्णिमा : अमिताभ बच्चन से लेकर सुभाष घई तक बॉलीवुड हस्तियों ने अपने शिक्षकों को किया याद

|

Updated: 05 Jul 2020, 07:40 PM IST

रु पूर्णिमा के अवसर पर रविवार को अमिताभ बच्चन, रवीना टंडन, मनोज बाजपेयी और निमरत कौर जैसी कई मशहूर हस्तियों ने अपने शिक्षकों और गुरुओं के प्रति आभार व्यक्त किया। सेलिब्रिटीज ने इस मौके पर सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कीं.....

 

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर रविवार को अमिताभ बच्चन, रवीना टंडन, मनोज बाजपेयी और निमरत कौर जैसी कई मशहूर हस्तियों ने अपने शिक्षकों और गुरुओं के प्रति आभार व्यक्त किया। सेलिब्रिटीज ने इस मौके पर सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कीं।

अमिताभ बच्चन : गुरु पूर्णिमा पर बधाई . हमारे बड़ों और गुरुजनों का आशीर्वाद हमारे साथ है। महानायक ने अपने पिता, दिवंगत कवि हरिवंश राय बच्चन की एक तस्वीर भी इंस्टाग्राम पर साझा की।

मनोज वाजपेयी : गुरु पूर्णिमा के अवसर पर मैं अपने सभी गुरुओं को नमन करता हूं जिन्होंने मुझे एक स्पष्ट दिशा दी जिसके बिना मैं उद्देश्यहीन इंसान होता!

सुभाष घई : गुरु पूर्णिमा। गुरु शब्द दो संस्कृत शब्दों अगु+ रु से आया है। गु का अर्थ है अज्ञान या अंधकार और रु का अर्थ है अंधकार को हटाना। गुरु हमें सही चीजें सिखाकर और हमें सही राह दिखाकर हमारे जीवन से अंधकार को दूर करते हैं।

कुणाल कोहली : एकलव्य की तरह मेरे गुरुओं ने मुझे सीधे तौर पर नहीं सिखाया लेकिन मुझे सब कुछ सिखाया। यश चोपड़ा, गुरु दत्त, राज खोसला, राज कपूर, मनोज कुमार, विजय आनंद, सुभाष घई, महेश भट्ट और शेखर कपूर।

निमरत कौर : मैं अपने सभी लोगों के लिए आभारी हूं जो हमेशा मुझे प्रेरित करते हैं, उदाहरण के जरिए मुझे सिखाते हैं और मुझे आशीर्वाद देते हैं।

शमिता शेट्टी : गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं।

डिनो मोरिया : गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं। हम अपने बड़ों, हमारे शिक्षकों और गुरुओं से सीखते रहते हैं, हमेशा उनका सम्मान करें।