ऐश्वर्या राय को 5 बड़ी फिल्मों से निकलावाया था शाहरुख खान ने, मांगनी पड़ी थी किंग खान को माफी

|

Published: 20 Sep 2021, 06:25 PM IST

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन का एक किस्सा सोशल मीडिया पर जोरों से वायरल हो रहा है। जिसमें ऐश्वर्या ने खुलासा किया था कि उन्हें शाहरुख खान ने 5 बड़ी फिल्मों से निकलवाया है। जिसके बाद शाहरुख ने उनसे माफी भी मांगी थी।

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत में कई ऐसी जोड़िया हैं। जिन्हें साथ में देखना दर्शक पसंद करते हैं। बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की भी ऐसी जुड़ी हैं। शाहरुख-ऐश्वर्या जब भी बड़े पर्दे पर साथ आए तो लोगों ने उनकी जोड़ी को खूब प्यार दिया। शाहरुख और ऐश्वर्या ने जोश, देवदास और मोहब्बतें जैसी सुपरहिट फिल्मों में साथ काम किया। इन फिल्मों में ऐश्वर्या कभी शाहरुख की बहन तो प्रेमिका बनी। दोनों के बीच की केमिस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आई। वहीं एक वक्त ऐसा था। जब ऐश्वर्या ने शाहरुख खान पर फिल्मों से निकालने का आरोप लगाया था।

ऐश्वर्या राय का खुलासा

दरअसल, ऐश्वर्या राय एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के टीवी शो पर पहुंची थीं। इस शो में सोनी ग्रेवाल ने ऐश्वर्या से पूछा कि 'शाहरुख खान ने उन्हें 5 फिल्मों से निकलवाया है। जबकि दोनों साथ में ही सफल हो रहे थे।' तब ऐश्वर्या ने जवाब दिया था कि 'मेरे पास इसका जवाब कहां से होगा? हां, एक वक्त था जब कई फिल्मों को लेकर बातें होने लगी जिसमें हम साथ काम कर रहे थे और तभी अचानक मैं उन फिल्मों से निकाल दी गई। बिना कोई कारण बताए कि ऐसा क्यों हुआ? ऐश्वर्या ने बताया था कि उनके पास अभी तक इसका जवाब नहीं है कि क्यों निकाला गया।

यह भी पढ़ें- दूसरी बार मां बनने वाली हैं ऐश्वर्या राय बच्चन! यूजर्स बोले- 'अमिताभ बच्चन फिर से बनेंगे दादू'

शाहरुख खान ने मांगी थी ऐश्वर्या राय से माफी

ऐश्वर्या राय को फिल्मों से निकाले जानें पर एक्टर शाहरुख खान ने भी एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से माफी मांगी थी। साल 2003 में शाहरुख ने इंडिया टूडे को एक इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू में शाहरुख खान ने कहा था कि किसी के साथ फिल्म शुरु करना और बिना किसी गलती के उसे निकाल देना बहुत मुश्किल है। ये बेहद दुख की बात है, ऐश्वर्या मेरी अच्छी दोस्त है। व्यक्तिगत रूप से कहूं तो मुझे लगता है मैंने गलत किया है, लेकिन ऐसा करने का प्रोड्यूसर के पास कारण था। इसी इंटरव्यू में शाहरुख खान से कहा था कि मै ऐश्वर्या से माफी मांगता हूं।

शाहरुख खान की माफी पर ऐश्वर्या का रिएक्शन

शाहरुख खान की इस बात पर ऐश्वर्या राय का रिएक्शन भी सामने आया था। शाहरुख खान के माफी मांगने को लेकर ऐश्वर्या राय ने कहा था कि, ‘मेरे पास इसका भी कोई जवाब नहीं है।’ उन्होंने कहा था कि इस बारे में शाहरुख खान से उनकी कोई बातचीत नहीं हुई। फिल्मों से निकाले जानें पर ऐश्वर्या राय ने बताया कि उन्हें काफी दुख हुआ और उन्हें समझ ही नहीं कि वो क्या करें। ऐश्वर्या का इस मामले पर कहना था कि जब कोई कारण ना दिए जाए तो पूरी तरह से स्तब्ध हो जाते हैं। ऐश्वर्या राय ने कहा था कि वो काफी कन्फ्यूज थीं। फिर उन्हें लगा कि जब जरूरत महसूस होगी को वो कारण बताएंगे अगर नहीं हुई तो शायद कभी नहीं बताएंगे।

यह भी पढ़ें- Miss World का ताज पहने Aishwarya Rai की Unseen फोटो हुई वायरल, जमीन पर बैठकर मां संग खा रही हैं खाना

शाहरुख खान ऐश्वर्या राय की आखिरी फिल्म

ऐश्वर्या राय ने आगे बताया कि उनका स्वभाव ऐसा नहीं है कि वो उसी चीज को लेकर बैठ जाएं कि उन्हें क्यों निकाला और कैसे निकाला। ऐश्वर्या ने बताया था कि मैं कभी उस आदमी से जाकर ये नहीं पूछ सकती कि मुझे क्यों निकाला गया। भगवान की कृपा से मेरी पहचान खुद से है, दूसरों से नहीं।' आपको बतातें चलें कि शाहरुख और ऐश्वर्या आखिरी बार फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में दिखाई दिए थे। ये फिल्म करण जौहर ने बनाई थी। फिल्म में शाहरुख खान गेस्ट अपीयरेंस में नज़र आए थे।