आमिर खान ने दिव्या भारती को दिया था ऐसा धोखा, मरते दम तक नहीं भूला पाईं, फिर ऐसे लिया बदला

आमिर खान ने दिया धोखा तो अंदर से टूट गई थीं दिव्या भारती…

<p>aamir khan, divya bharti</p>

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्सनिस्ट के नाम से पहचाने जाने अभिनेता अामिर खान 54 वर्ष हो गए हैं। उन्होंने इंडस्ट्री को एक से एक बड़ी फिल्में दी हैं। उनकी और दिव्या भारती की जोड़ी को दर्शकों को काफी पसंद आई थीं। उस समय दिव्या भारती एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिनके तेजी से उभरते स्टारडम ने उनके को-स्टार्स और बाकी एक्टर्स को नाकों चने चबा दिए थे। लेकिन इसी स्टारडम की वजह से आमिर खान ने उनके साथ ऐसा धोखा दिया किया जिसने दिव्या भारती को अंदर से हिला कर रख दिया था…लेकिन दिव्या भारती ने भी आमिर से इसका बदला ले ही लिया और ऐसा लिया कि आज तक भी आमिर को वो टीस खलती होगी।

दिव्या भारती को निकलवाना चाहते थे आमिर
यह उस समय की बात है जब यश चोपड़ा फिल्म ‘डर’ बना रहे थे। यश चोपड़ा बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर्स में से एक थे। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा कोई भी एक्टर नहीं था जो उनके साथ काम नहीं करना चाहता था। आमिर भी उनके साथ काम करने को लेकर काफी एक्साइटेड थे। दिव्या भारती उस समय टॉप की एक्ट्रेस में शुमार हुआ करती थीं। हर कोई उनके साथ काम करना चाहता था, लेकिन आमिर को ना जाने क्या दिक्कत थी। वो ना सिर्फ फिल्म के क्लाइमेक्स में बदलाव चाहते थे बल्कि ये भी चाहते थे कि दिव्या भारती को हटाकर फिल्म में जूही चावला को ले लिया जाए।

divya bharti

आमिर की जगह शाहरुख को मिला चांस
दरअसल, दिव्या भारती के साथ आमिर का एक्सपीरिएंस अच्छा नहीं रहा। लंदन में हुए एक लाइव शो के दौरान दिव्या भारती अपना एक डांस स्टेप भूल गईं। उस लाइव शो में आमिर खान उनके पार्टनर थे। आमिर ने दिव्या की गलती देखी और बाकी गानों से भी हाथ खींच लिए। आमिर ने दिव्या को छोड़ अपनी परफॉर्मेंस जूही चावला के साथ दी। इससे दिव्या भारती का दिल टूट गया और वो खूब रोईं। इसका जिक्र दिव्या भारती ने एक इंटरव्यू में भी किया था। इसी के चलते आमिर ने ‘डर’ में दिव्या भारती के साथ काम नहीं किया। लेकिन आमिर को भी इस फिल्म से हाथ धोना पड़ा और शाहरुख खान को साइन किया गया।

shahurkh khan, divya bharti

दिव्या ने आमिर से लिया धोखे का बदला
आमिर के इस धोखे से दिव्या भारती के पैरों तले जमीन खिसक गई। अब उन्होंने फैसला कर लिया था कि वो आमिर को उस धोखे का सबक सिखाकर रहेंगी। उन्होंने इसका बदला लिया फिल्म ‘दीवाना’ में। इस फिल्म में पहले अरमान कोहली को साइन किया गया था। फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग भी हो ही गई थी लेकिन किसी वजह से अरमान कोहली ये फिल्म नहीं कर पाए। इसके बाद फिल्म में आमिर खान को लेने की बात चलने लगी और तभी दिव्या भारती ने अपना दांव खेला और वो शाहरुख खान को फिल्म में ले आईं। शाहरुख पहले ही ‘डर’ की वजह से स्टार बन चुके थे। दिव्या भारती तो आमिर के उस धोखे को भूल चुकीं थीं लेकिन जब आमिर ने उन्हें ‘डर’ से निकलवा दिया तो उनके अंदर बदले भावना जाग उठी…और इस तरह दिव्या ने भी आमिर के उस धोखे का बदला ले लिया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.