Xiaomi Mijia Scooter 1s हुआ लॉन्च, एक बार चार्ज करके चलेगा 30 किलोमीटर

|

Published: 22 Apr 2020, 07:51 PM IST

Xiaomi Mijia Scooter 1S को अभी चीन में ही लांच किया गया है। यह भारत कब तक आएगा इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है क्योंकि फिलहाल दुनिया भर में कोरोनावायरस फैला हुआ है

नई दिल्ली: चीन की इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी शाओमी ने अब ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी कदम रख दिया है। बता दें कि शाओमी ने अब एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जिसका नाम Mijia Scooter 1S है। ‌ यह स्कूटर महज ₹21700 की कीमत में लॉन्च किया गया है।

Xiaomi Mijia Scooter 1S को अभी चीन में ही लांच किया गया है। यह भारत कब तक आएगा इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है क्योंकि फिलहाल दुनिया भर में कोरोनावायरस फैला हुआ है और ऐसे में चीन से यह भारत में लॉन्च हो इस बात की कोई भी संभावना नहीं है।

Xiaomi का Electric Scooter बेहद ही खास है क्योंकि यह आकार में काफी छोटा है और इसे आप हाथ से भी उठा सकते हैं। आपको बता दें कि यह स्कूटर इतना छोटा है कि यह आपकी अलमारी में आसानी से फिट हो जाता है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने के बाद यह आपको आसानी से 30 किलोमीटर तक ले जा सकता है। इस स्कूटर की डीसी मोटर को 3000 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है स्कूटर की मैक्सिमम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे है जो स्कूटर के साइज के लिहाज से काफी ज्यादा है। अगर वजन की बात करें तो ये स्कूटर महज 12.5 किलोग्राम का है। वहीं यह स्कूटर 100 किलोग्राम तक का वेट उठा सकता है।

स्कूटर में कुछ अन्य फीचर्स भी है जिसमें ऑपरेशन मोड्स दिए गए हैं जैसे एनर्जी सेविंग नॉर्मल और स्पोर्ट्स मोड। स्कूटर में एक छोटा सा एलसीडी डिस्पले भी है जिस पर स्कूटर की स्पीड वगैरह से जुड़ी जानकारी को देखा जाता है।