सुपरबाइक की कीमत में लॉन्च हुआ Vespa का ये स्कूटर, कार वाले फीचर्स से है लैस

|

Published: 22 Sep 2019, 11:05 AM IST

  • Vespa GTS 300 Soocter की कीमत जानकार उड़ जाएंगे होश
  • इस स्कूटर से मिलती है जबरदस्त पावर
  • इस स्कूटर को फिलीपींस में किया गया है लॉन्च

नई दिल्ली: वेस्पा ने फिलीपींस में Vespa GTS 300 Soocter लॉन्च किया है। यह रेट्रो स्कूटर आधुनिक सुविधाओं और एक बड़ी मोटर के साथ आता है और इसकी कीमत 480,000 फिलीपींस पेसो है। स्कूटर की इस कीमत को अगर भारतीय करेंसी के हिसाब से देखें तो ये करीब 5.6 लाख रुपये है। जी हां Vespa Scooter की कीमत भारत में बिकने वाले स्कूटर से कहीं ज्यादा है।

पावर

इस स्कूटर में एक बड़ी मोटर दी गई है जो काफी पावरफुल है। GTS 300 सुपरटेक में लिक्विड-कूल्ड 278.3cc इंजन दिया गया है जो 23.5PS की मैक्सिमम पावर और 26Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर में लिंक्ड-टाइप फ्रंट सस्पेंशन और दो रियर शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं। इस स्कूटर में डुअल चैनल ABS के साथ दोनों फ्रंट और रियर में पर 220 मिमी Disk ब्रेक मिलते हैं।

MG eZS जल्द होगी भारत में लॉन्च देगी हुंडई की इस कार को कड़ी टक्कर

फीचर्स

इस स्कूटर में 4.3 इंच का कलर्ड टीएफटी-इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल हैं। इस डिस्प्ले में फ्यूल लेवल जैसी जैसी जानकारियां ली जा सकती हैं। इंस्ट्रूमेंट कंसोल ब्लूटूथ के माध्यम से आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट होता है। आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट करने के लिए आपको वेस्पा ऐप डाउनलोड करने पड़ेगा जिसे MIA कहा जाता है। यह एप्लिकेशन आपको अपनी स्क्रीन पर टेक्स्ट मैसेज, कॉल जैसी जानकारियां दिखाता है। आप बाईं ओर स्विचगियर पर जॉयस्टिक की मदद से अपनी सूचनाओं को नियंत्रित कर सकते हैं या स्क्रीन मेन्यू की मदद से से नेविगेट कर सकते हैं। इसमें कॉल या प्ले और शफ़ल म्यूजिक करने के लिए वॉयस कमांड फंक्शन भी दिया गया है।

भारत में यह स्कूटर कब लॉन्च होगा, इस बात की कोई भी जानकारी नहीं है। दरअसल GTS 300 सुपरटेक की कीमत भी ज्यादा है ऐसे में भारतीय ग्राहकों को ये थोड़ा ज्यादा महंगा लग सकता है। अगर आप पावरफुल स्कूटर खरीदना चाहते हैं जिसकी कीमत भी कम हो तो आपके लिए कई ऑप्शंस मौजूद हैं जो आपको कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स और पावर देते हैं।

S Presso को टक्कर देगी hyundai की ये छोटी suv, कंपनी ने काम किया शुरू

हार्ले डेविडसन की बाइक जितनी है कीमत

आपको ये बात जानकर बेहद हैरानी होगी कि GTS 300 की कीमत 5.6 लाख रुपये है और इसे थोड़ी ज्यादा कीमत में भारतीय मार्केट में सुपर बाइक Harley Davidson Street 750 उपलब्ध है जिसकी शुरूआती कीमत तकरीबन Rs. 5.33 रुपये है, ऐसे में अगर भारत में स्कूटर लॉन्च होता है तो इसके लिए सर्वाइव कर पाना काफी मुश्किल रहेगा।