ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स इस साल भारत में लॉन्च करेगी अपनी 3 नई बाइक

ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स नई बॉनेविल स्पीडमास्टर को पेश करने के साथ ही टाइगर 800 और टाइगर 1200 एडवेंचर बाइक के वर्ज़न लॉन्च करेगी।

ब्रिटिश टू—व्हीलर कंपनी ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने जा रही है। कंपनी ने पुष्टि की है कि वह इस साल भारतीय बाजार में अपनी तीन नई मोटरसाइकिल को लॉन्च करेगी। ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स नई बॉनेविल स्पीडमास्टर को पेश करने के साथ ही टाइगर 800 और टाइगर 1200 एडवेंचर बाइक के वर्ज़न लॉन्च करेगी।
कंपनी की ओर से बताया गया है कि स्पीड मास्टर बाइक को मॉर्डन क्लासिक कैटिगरी में किफ़ायती दाम में पेश किया जाएगा। यह बाइक 2018 की पहली तिमाही में लॉन्च हो जाएगी। इंजन की बात करें तो नई बॉनेविल स्पीडमास्टर में बॉबर और बॉनेविल टी120 बाइक वाला ही 1200सीसी पैरेलल ट्विन इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 6,100 आरपीएम पर 76 बीएचपी का पावर और 4,000 आरपीएम पर 106 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने वाला होगा।
बाइक में दिए जाने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें स्टैंडर्ड फ़ीचर जैसे एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), क्रूज़ कंट्रोल, स्विच किए जा सकने वाले ट्रैक्शन कंट्रोल और दो राइडिंग मोड दिए जाएंगे। बिना ईंधन के इस बाइक का वजन 245.5 किलोग्राम है। गौर हो बॉनेविल सीरीज़ बाइक्स में यह सबसे ज्यादा मजबूत बाइक होगी।
वहीं दूसरी और 2018 ट्रायम्फ टाइगर 1200 अब तक की सबसे एडवांस्ड टाइगर बाइक है। इस एडवेंचर बाइक को पावर देने के लिए 1200 सीसी वाला इन-लाइन 3-सिलिंडर इंजन लगाया गया है। इस इंजन के साथ यह बाइक 141 पीएस की पावर और 122एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। इसे 6—स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।
ट्रायम्फ टाइगर 1200 बाइक में अडेप्टिव कॉर्निंग लाइट, फुल-कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कई राइडिंग मोड, ट्रायम्फ शिफ्ट असिस्ट और कीलेस इग्निशन जैसे फीचर्स नजर आएंगे। इसके अपडेटेड वर्ज़न को 2018 के मध्य तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।
ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स ने नई टाइगर 800 मॉडल को भी इस साल भारत में लॉन्च करने की पुष्टि की है। कंपनी का कहना है कि अपडेटेड वर्ज़न में कई सारे बदलाव किए गए हैं और यह पहले से ज़्यादा बेहतर तकनीक के साथ आती है। इसमें एक टीएफटी डैशबोर्ड, छह राइडिंग मोड, रीडिज़ाइन किया हुआ स्विचगियर (बैकलाइट मोड के साथ) आएगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.