इस बाइक में लगा है कार से ज्यादा पॉवरफुल इंजन, जानें भारत में कब हो रही है लॉन्च ?

|

Published: 21 Feb 2018, 12:36 PM IST

जब यह बाइक भारतीय बाजार में कदम रखेगी तो यह ट्रायम्फ मोटरसाइकिल लाइनअप की सबसे सस्ती बाइक होगी।

कुछ दिनों पहले खबरें आई थी कि ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स भारत में इस साल 3 नई बाइक्स को लॉन्च करेगी। ये तीनों बाइक बोनेविल स्पीडमास्टर, नई जनरेशन टाइगर 1200 और नई जनरेशन टाइगर 800 होंगी। लेकिन सुनने में आ रहा है कि कंपनी ने अपनी नई बोनेविल स्पीडमास्टर बाइक की लॉन्चिग की तैयारी पूरी कर ली है और इस माह 27 फरवरी को उसे भारतीय बाजार में पेश कर दिया जाएगा। हालांकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी मुहया नहीं करवाई गई है।

बोनेविल स्पीडमास्टर 2018 में ट्रायम्फ की पहली ऐसी बाइक है जो भारत के साथ दुनियाभर में लॉन्च की जानी है। कंपनी ने इस मोटरसाइकल को बोनेविल बॉबर से प्रेरित होकर तैयार किया है। यहां तक कि इसके कई सारे पुर्ज़े भी बॉबर से ही लिए गए हैं, लेकिन कंपनी ने इस बाइक को अलग राइडिंग डायनामिक्स के हिसाब से बनाया है।

बाइक में पूरी तरह एलईडी लाइटिंग, क्रूज़ कंट्रोल, राइड-बाय-वायर, रोड और रेन ड्राइविंग मोड्स, ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ कस्टमाइज़ेशन के कई सारे विकल्प दिए गए है। इस बाइक का इंजन एक नार्मल कार से कई ज्यादा है। ट्रायम्फ ने नई बोनेविल स्पीडमास्टर में 1200cc का हाई टॉर्क पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया है। यह इंजन 6100 rpm पर 76 bhp पावर और 6000 rpm पर 106 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियाबॉक्स से लैस किया गया है।

जब यह बाइक भारतीय बाजार में कदम रखेगी तो यह ट्रायम्फ मोटरसाइकिल लाइनअप की सबसे सस्ती बाइक होगी। कंपनी ने अभी इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया है लेकिन ऐसी उम्मीद है कि इसकी अनुमानित कीमत 10 लाख से 11 लाख रुपए के बीच आएगी।

बजाज अपनी एवेंजर बाइक को नए रूप में पेश करने जा रही है। नई बजाज एवेंजर 180 स्‍ट्रीट लाल और काले रंगों में उपलब्‍ध होगी। ऐसी खबरें है कि बजाज जल्द ही अपनी 180 सीसी एवेंजर स्‍ट्रीट बाइक को लॉन्च करने का प्लान बना रही है।