Piaggio Vespa Electrica ने भारत में रखा कदम, एक बार चार्ज करने पर चलेगा 100 किमी

|

Updated: 06 Feb 2020, 02:59 PM IST

कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए इस स्कूटर को पेश किया है। जल्द ही ये स्कूटर भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा ।

नई दिल्ली: ऑटो एक्सपो 2020 के दूसरे दिन पियाज्जो इंडिया (Piaggio India) ने दो नए स्कूटर पेश किए हैं। Aprillia SXR 160 और Vespa Elettrica को पेश किया है । Vespa Elettrica की बात करें तो इस स्कूटर की खास बात ये है कि यह सिंगल चार्ज में 100 किमी. तक चल जाता है। कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए इस स्कूटर को पेश किया है। जल्द ही ये स्कूटर भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा ।

Auto Expo 2020 में पेश हुई नई Maruti Suzuki Vitara Brezza 2020

लुक्स और डिजाइन की बात करें तो इसे वेस्पा की तरह ही रखा गया है, इसमें भी सामने में गोलाकार हेडलैंप, नीचे टर्न सिग्नल व पीछे टेल लैंप दिए गए है। साइड से देखने पर इसके शानदार पहिये नजर आते है। पावर मोड में इसकी अधिकतम स्पीड 70 किमी./घंटा की है। वहीं ईको मोड में इसकी अधिकतम स्पीड 45 किमी./घंटा की हो जाती है। इसे फुल चार्ज होने में 3.5 घंटे का समय लग जाता है।

Auto Expo 2020 : Mercedes benz ने पेश की V Class Marco Polo, लंबे सफर में नहीं पड़ेगी होटल बुक करने की जरूरत

फीचर्स- Electrica ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस है। जिसके माध्यम से आप अपना स्मार्टफोन कनेक्ट कर म्यूजिक और कॉलिंग जैसी सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जिसपर आपके नोटिफिकेशन दिखाई देते हैं।

सबसे खास बात ये है कि इस स्कूटर के कुछ हिस्से को कंपनी कस्टमाइज करने की सुविधा देते हैं।

इनसे होगा मुकाबला- यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक, एथर 450एक्स को टक्कर देने वाली है।

PhotoGallery : Tata Motors ने दिखाई कांसेप्ट कार Sieraa की झलक, लोग हो रहे हैं दीवानें
कीमत- इस स्कूटर की कीमत 1-1.15 लाख रुपए को आसपास हो सकता है।