आधुनिक फीचर्स से लैस है Peugeot Pulsion, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

|

Updated: 18 Dec 2019, 10:59 AM IST

इस स्कूटर में 125 cc का सिंगल सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है

नई दिल्ली: Peugeot Pulsion मैक्सी स्कूटर को पहली बार भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया। हालांकि ये स्कूटर वैसे फ्रांस में बनता है । टेस्टिंग में स्पॉट किये जाने पर ये तो नहीं पता चला कि ये स्कूटर कितने सीसी का है लेकिन इंटरनेशनल मार्केट में ये स्कूटर 125cc की रेंज में मिलता है।

फीचर्स- फीचर्स की बात करें इस स्कूटर में एनालॉग स्पीडोमीटर और रिवर्स गियर के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट, सामने बड़ा प्यूजो लोगो और क्लॉ-मार्क टेललाइट दिया गया है। प्यूजो पल्शन में ई-कनेक्ट व्हीकल सिस्टम दिया गया है, इस सिस्टम को मोबाइल एप के जरिये स्मार्ट फोन से कनेक्ट किया जा सकता है। आई-कनेक्ट सिस्टम के लिए टीएफटी कलर डिस्प्ले दिया गया है। आई-कनेक्ट सिस्टम जीपीएस का उपयोग करती है। स्कूटर के डिस्प्ले के माध्यम से राइडर को कॉल, मैसेज और सोशल मीडिया नोटिफिकेशन की जानकारी मिलती रहेगी।

बदल जाएगा कार चलाने का तरीका, फ्यूल के लिए पानी का होगा इस्तेमाल

3 वेरिएंट में मिलता है ये स्कूटर- प्यूजो पल्शन इंटरनेशनल बाजार में 3 वेरिएंट- एल्यूर, एक्टिव और आरएस में मौजूद है। इस स्कूटर में 125 cc का सिंगल सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 14.6 Bhp पॉवर और 11.9 Nm टॉर्क उत्पन्न करता है।

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने जनवरी 2015 में प्यूजो मोटरसाइकिल में 51 फीसदी स्टेक का अधिग्रहण किया था। इसके अलावा महिंद्रा ने इस स्कूटर में 110 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा भी की थी।

टेस्टिंग के दौरान नजर आई mahindra bolero Bs6, जानें कब तक होगी लॉन्च