ओकिनावा ने भारत में लॉन्च की इलैक्ट्रिक स्कूटर प्रेज, चलाने का खर्च 10 पैसे प्रति किलोमीटर

ओकिनावा ने मंगलवार को भारत में अपनी नई इलैक्ट्रिक स्कूटर प्रेज़ लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 59,889 रुपए रखी गई है

ओकिनावा ने मंगलवार को भारत में अपनी नई इलैक्ट्रिक स्कूटर प्रेज़ लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 59,889 रुपए रखी गई है। बता दें यह भारत में कंपनी की दूसरी इलैक्ट्रिक स्कूटर है। इससे पहले ओकिनावा ने रिज स्कूटर को लॉन्च किया था। कंपनी ने इस स्कूटर प्री बुकिंग शुरू कर दी है। आप मात्र 2000 रुपए की टोकन मनी जमा करवाकर इस इलैक्ट्रिक स्कूटर को बुक कर सकते हैं। इस माह के आखिरी तक कंपनी इसकी डिलीवरी भी शुरू कर देगी।
इस स्कूटर में कंपनी ने बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए हैं जिनमें साइड-स्टैंड सेंसर, कीलेस एंट्री, फाइंड माय स्कूटर फंक्शन, एंटी थेफ्ट मैकेनिज़म और कई ऐसे ही फीचर्स शामिल हैं। इसमे डेटाइम रनिंग लाइट वाला एलईडी हैडलैंप दिया गया है। साथ ही एलईडी टेललाइट और इंडिकेटर्स इसके लुक को और ज्यादा खूबसूरत बनाते है। ओकिनावा प्रेज़ में 12-इंच का व्हील दिया है जिसके साथ अगले पहिए में ट्विन Disc ब्रेक और पिछले पहिए में सिंगल Disc ब्रेक दिया गया है।
ओकिनावा के प्रेज स्कूटर में 2500 वाट की कुल पॉवर मिलती है जो कि स्कूटर को 3.4 bhp पावर जनरेट करती है। कंपनी ने इस स्कूटर को 3 स्पीड मोड – इकोनॉमी, स्पोर्ट और टर्बो में उपलब्ध करवाया है जिसमें स्कूटर की ताकत क्रमश: 35 किमी/घंटा, 65 किमी/घंटा और 75 किमी/घंटा हो जाती है। कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर को चलाने का खर्च बहुत ही कम है। यह स्कूटर सिर्फ 10 पैसा प्रति किलोमीटर के खर्च पर चलाई जा सकेगी।
पूराने मॉडल वाली स्कूटर को फुल चार्ज होने में जहां 6-8 घंटे का समय लगता था, वहीं लीथियम इऑन बैटरी 1-2 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। ओकिनावा प्रेज स्कूटर में लगी बैटरी को फुल चार्ज करने में मात्र 2 घंटे का समय लगता है। फुल चार्ज होने पर इस स्कूटर को 170-200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इस इलैक्ट्रिक स्कूटर को दो बैटरी ऑप्शन्स – 72 वाट या 45 वाट AH VRLA से लैस किया गया है और समान क्षमता वाली लीथियम-इऑन बैटरी का विकल्प भी दिया गया है।
 
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.