जावा लॉन्च करेगा 3 नई बाइक, 15 नवंबर को होगा ऐलान

|

Published: 08 Oct 2019, 11:09 AM IST

  • Jawa लॉन्च करेगी 3 नई बाइक्स
  • कंपनी पहली सालगिरह के मौके पर करेगी ऐलान
  • जावा पेराक को पिछले साल ही किया गया था शोकेस

नई दिल्ली: तकरीबन एक साल पहले भारत में Jawa Motorcycles की एंट्री हुई थी और लोगों ने जावा बाइक्स को जबरदस्त रिस्पॉन्स भी दिया था। मौजूदा समय में अगर आप जावा बाइक्स खरीदना चाहते हैं तो मार्केट में आपके लिए Jawa और Jawa 42 मौजूद हैं जिन्हें आप आसानी से खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि क्लासिक लेजेंड्स जो कि जावा बाइक्स का निर्माण करती है वो अब अपनी पहली ऐनिवर्सरी के मौके पर कुछ नई बाइक्स का ऐलान करने जा रही है। ये बाइक्स आने वाले समय में भारत में लॉन्च की जाएंगी।

जावा के सीईओ अशीष जोशी के मुताबिक़ कंपनी 3 नई बाइक्स लॉन्च कर सकती हैं जो एक दूसरे से काफी अलग होंगी, इन बाइक्स के इंजन से लेकर इनके फीचर्स भी अलग-अलग होंगे। जानकारी के मुताबिक़ इन बाइक को भारत में लॉन्च होने में एक साल से ज्यादा का समय लग सकता है। ऐसे में अगर आप जावा बाइक्स खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए कंपनी 3 बेहतरीन बाइक्स ला रही है जिनमें से आप अपनी पसंद के मुताबिक़ बाइक्स चुन सकते हैं।

आपको बता दें कि पिछले साल 15 नवंबर को भारत में इन बाइक्स की एंट्री हुई थी तो अब इस साल 15 नवंबर के दिन ही नई बाइक्स का भी ऐलान किया जा जाएगा। आपको बता दें कि इन तीन बाइक्स में से एक बाइक 'पेराक' को पिछले साल ही पेश किया जा चुका है जो कि एक बॉबर स्टाइल बाइक है। इस बाइक को साल के आखिर तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

इंजन

इंजन की बात करें तो जावा पेराक में 334 cc, सिंगल सिलिंडर इंजन लगाया गया है। यह इंजन 30 hp का मैक्सिमम पावर और 31 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

अन्य दो बाइक्स की बात करें, इन बाइक्स का लुक अभी सामने नहीं आया है लेकिन पिछले साल इन बाइक्स का टीजर स्केच जारी किया गया था। जानकारी के मुताबिक़ पेराक को लॉन्च करने के बाद कंपनी ऑफ-रोड स्टाइल जावा और स्क्रैम्बरल जावा बाइक को भी लॉन्च कर सकती है। दरअसल पिछले साल इन दो बाइक्स को ही पेश नहीं किया गया था जो अब 15 नवंबर को सबके सामने आएंगी।