नये इंजन के साथ भारत में लॉन्च हुई Honda Unicorn 160 BS6, पहले से कहीं ज्यादा स्टाइलिश है लुक

Honda Unicorn 160 BS6 को भारत मैं 93,593 हज़ार की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया गया है। पुरानी यूनीकॉर्न की तुलना में नई यूनीकॉर्न की कीमत में 13,500 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है।
 

<p>Honda Unicorn 160 BS6 </p>

नई दिल्ली: होंडा मोटरसाइकल्स ( Honda Motorcycle & Scooter India Pvt. Ltd ) ने भारत में अपनी पॉपुलर सेलिंग बाइक यूनीकॉर्न ( Unicorn Bike ) को BS6 एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से अपडेट करके लॉन्च कर दिया है। Honda Unicorn 160 BS6 को भारत मैं 93,593 हज़ार की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया गया है। पुरानी यूनीकॉर्न की तुलना में नई यूनीकॉर्न की कीमत में 13,500 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है।

अब तक के सबसे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स से लैस है MPV Toyota Vellfire, एक्सीडेंट के दौरान रहती है सेफ

आपको बता दें कि Honda ने इस बाइक को एक इस बाइक को रीब्रैंडेड करते हुए इसे ‘Unicorn’ नाम दिया गया है क्योंकि अब बाइक सिर्फ एक ही वर्जन ऑफर करेगी। इसका मतलब ये है कि कंपनी ने Honda CB Unicorn 150 cc बाइक को अब बंद कर दिया है। यह बाइक बेहद ही पॉपुलर है और ग्राहक इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स भी देते हैं।

आपको बता दें कि CB Unicorn 160 को भी कंपनी ने बंद कर दिया है जिसमें बेहतरीन डिजाइन के साथ पावरफुल इंजन भी दिया जाता है। नई Unicorn 160 BS6 में ना सिर्फ नया इंजन दिया गया है बल्कि इसकी स्टाइलिंग में भी बड़े बदलाव किए गए हैं। इन सब चीज़ों के साथ ही अब नई यूनीकॉर्न में किल स्विच भी दिया गया है।

डोनाल्ड ट्रंप को जीत दिलाने के लिए इवांका ने बेचे थे अपने कपड़े, पति के साथ किया था जबरदस्त प्रचार

HMSI के अध्यक्ष, सीईओ और प्रबंध निदेशक, मिनोरू काटो ने लॉन्च पर बात करते हुए कहा, “भारत में होंडा द्वारा यूनिकॉर्न पहली मोटरसाइकिल पेश की गई थी। लॉन्च के बाद से, इंजन के शोधन और सुचारू प्रदर्शन के लिए यह हमेशा बेंचमार्क रहा है। 16 साल से अधिक की विरासत के साथ, ब्रांड यूनिकॉर्न 2.5 मिलियन से अधिक परिवारों की पहली पसंद है। “

यूनिकॉर्न बीएस 6 के बारे में बोलते हुए, एचएमएसआई के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, “नए एडवांस पीजीएम-एफआई एचईटी 160 सीसी इंजन के साथ अधिक पावर देने के लिए, यूनिकॉर्न बीएस 6 के साथ-साथ निर्बाध परिष्कृत प्रदर्शन के लिए बार बढ़ाएगा। होंडा की विश्वसनीयता पर भरोसा है। ”

नई होंडा यूनिकॉर्न 160 BS6 में फ्यूल-इंजेक्शन और Honda Eco Technology (HET) के साथ BS6 कंप्लेंट 160 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है। कंपनी का कहना है कि नई मोटर को बेहतर दक्षता और अधिक लो-एंड टॉर्क के लिए ऑप्टिमाइज़ किया गया है, जबकि सुई से चलने वाला रॉकर आर्म फ्रिंज लॉस को कम करने में मदद करता है। नई मोटर एक काउंटर वेट-बैलेंसर के साथ आती है जो कंपन को कम करती है और चिकनी त्वरण में मदद करती है।

2020 होंडा यूनिकॉर्न 160 बीएस 6 को अब स्मोक्ड स्क्रीन के साथ एक व्यापक फ्रंट काउल और काउल पर क्रोम गार्निश मिलता है। बाइक 3 डी होंडा लोगो, साइड कवर पर क्रोम एक्सेंट और यूनिकॉर्न नेमप्लेट के लिए क्रोम लेटरिंग को भी स्पोर्ट करती है। बाइक को एक ब्लू बैकलिट सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है, जबकि सिग्नेचर टेललाइट डिज़ाइन को बरकरार रखा गया है। मोटरसाइकिल में अब 8 मिमी अतिरिक्त ग्राउंड क्लीयरेंस का भी दावा है, जबकि सीट की लंबाई 24 मिमी बढ़ गई है, जिससे लंबी दूरी की यात्रा बहुत अधिक आरामदायक हो सकती है। बड़ा बदलाव यूनिकॉर्न पर इंजन किल स्विच के अलावा भी है और निश्चित रूप से भविष्य के खरीदारों को बहुत खुश करेगा।

Jeep Compass BS6 भारत में लॉन्च, कीमत में की गई 25000 रुपये की बढ़ोत्तरी

नई यूनिकॉर्न 160 बीएस 6 भी नए एचईटी कम रोलिंग प्रतिरोध ट्यूबलेस टायर के साथ आती है, जबकि बाइक में पीछे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और एक मोनोशॉक जारी है। बाइक को मानक के रूप में एकल-चैनल ABS भी मिलता है, और कम समायोजन और कम रखरखाव के लिए सील श्रृंखला। होंडा की अन्य बीएस 6 रेंज की तरह, नया यूनिकॉर्न भी छह साल के वारंटी पैकेज (3 साल के मानक + 3 साल के वैकल्पिक) के साथ आता है। बाइक को तीन रंगों में पेश किया जा रहा है – पर्ल इगनीस ब्लैक, इंपीरियल रेड मेटैलिक और मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.