खत्म होगा Hero Xtreme 200 NXT प्रीमियम बाइक का इतंजार, लॉन्च डेट आई सामने

हीरो ने अपनी दमदार बाइक Xtreme 200 NXT को लॉन्च डेट निर्धारित कर दी है। यह बाइक भारत में इस माह 30 जनवरी को लॉन्च कर दी जाएगी।

हीरो मोटोकॉर्प की जिस बहुप्रतीक्षित प्रीमियम बाइक को पिछले काफी समय से इतंजार किया जा रहा है, अब वो जल्द ही खत्म होने वाला है। जी हां हीरो ने अपनी दमदार बाइक Xtreme 200 NXT को लॉन्च डेट निर्धारित कर दी है। यह बाइक भारत में इस माह 30 जनवरी को लॉन्च कर दी जाएगी। कंपनी ने एक टीजर वीडियो के माध्यम से यह जानकारी साझा की।
हालांकि भारतीय मार्केट में यह बाइक किस नाम से आएगी यह फाइनल नहीं हुआ है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी ने इसे Hero Xtreme 200 NXT या Xtreme NXT नाम से उतार सकती है। बता दें हीरो मोटोकार्प ने इस बाइक को पहली बार ऑटो एक्‍सपो 2016 में डिस्प्ले किया था। यह बाइक करिज्मा के बाद कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली प्रीमियम बाइक होगी। मौजूदा समय में करिज्मा की बिक्री बहुत ही कम हो रही थी जिसके चलते कंपनी ने हीरो करिज्मा का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। कंपनी अब अगली पीढ़ी की करिज्‍मा पर काम कर रही है, जो 2020 तक बाजार में आ सकती है।
हीरो ने फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है लेकिन आॅटो एक्सपर्ट इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 90,000 रुपए के आसपास मानकर चल रहे हैं। हीरो Xtreme 200 NXT में 200सीसी का इंजन दिया जाएगा जो कि 5 स्‍पीड ट्रांसमिशन से लैस होगा। इसमें रिअर और फ्रंट दोनों डिस्‍क ब्रेक होंगे, साथ ही एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम) का विकल्‍प भी इस बाइक में मिलेगा। मार्केट कॉम्पीटेटर की बात करें तो भारतीय बाजार में उतरने के बाद इसका मुकाबला पहले से मौजूद टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 और बजाज पल्‍सर एनएस200 से होगा।
साल 2017 हीरो मोटोकॉर्प के लिए बिक्री के हिसाब से काफी लकी साबित हुआ है। 2017 में कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी टू व्हीलर कंपनी के रूप में उभर कर सामने आई है। इस दौरान कंपनी ने मोटरसाइकिल बिक्री के कई रिकार्डस तोड़े। जानकारी के अनुसार साल 2017 में जनवरी से लेकर दिसंबर माह तक हीरो मोटोकॉर्प ने 72,07,363 टू व्हीलर की बिक्री की।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.