जून में लॉन्च होगी Harley Davidson की सस्ती 338cc बाइक, हर भारतीय के बजट में हो जाएगी फिट

|

Published: 14 Jan 2020, 11:37 AM IST

जो लोग इस बाइक का इंतज़ार कर रहे थे उनके लिए अच्छी खबर है। दरअसल ये अब तक की सबसे सस्ती हार्ले डेविडसन बाइक होगी जो आसानी से आपके बजट में भी फिट हो जाएगी।

नई दिल्ली: जानी मानी क्रूज़र बाइक ( Cruiser Bike ) निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन ( Harley Davidson ) इसी साल जून महीने से अपनी अब तक की सबसे छोटी 338cc क्रूज़र बाइक का प्रोडक्शन शुरू करने जा रही है। प्रोडक्शन शुरू होने की बात एक लीक हुए डॉक्यूमेंट से पता चली है ऐसे में जो लोग इस बाइक का इंतज़ार कर रहे थे उनके लिए अच्छी खबर है। दरअसल ये अब तक की सबसे सस्ती हार्ले डेविडसन बाइक होगी जो आसानी से आपके बजट में भी फिट हो जाएगी।

आखिरकार उठ ही गया Tata Tiago, Tata Tigor और Tata Nexon फेसलिफ्ट से पर्दा

दरअसल साल 2019 में हार्ले-डेविडसन ने भारतीय और एशियाई बाज़ार के लिए कम कीमत वाली हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकल बनाने के लिए बनाने चीन की मोटरसाइकल निर्माता कंपनी कंपनी चिएंजांग -जो बेनेली ( Benelli Bikes ) ब्रांड की मालिक है- से हाथ मिलाया था। ये डॉक्यूमेंट बेनेली के एक प्रेज़ेंटेशन के वक्त का बताया गया है जो कंपनी के 2020 प्लान के बीच का है, इसमें कंपनी के लॉन्च भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक़ इसी साल यानी 2020 के जून महीने में हार्ले डेविडसन की 338cc बाइक को मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा। हार्ले-डेविडसन ने अबतक इस मोटरसाइकल की कोई इमेज नहीं जारी की है, लेकिन इसके डिज़ाइन को लेकर सोशल मीडिया पर वाइरल हो रही एक तस्वीर से लोग अनुमान लगा रहे हैं कि ये बाइक कैसी हो सकती है।

इंजन और पावर

हार्ले-डेविडसन की नई मोटरसाइकल में 338cc का इंजन लगाया जाएगा। ये पैरेलल-ट्विन इंजन हो सकता है जो बेहद ही पावरफुल होता है। ये इंजन बेनेली 302S पर आधारित होगा। आपको बता दें कि बेनेली 302 में 300cc का पैरेलल ट्विन इंजन लगा है जो 38 bhp पावर और 26.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

इस शहर में बिकती है सबसे ज्यादा Lamborghini, करोड़ों में मिलती है एक कार

दरअसल कंपनी ने इस सस्ती और काम पावरफुल 338cc बाइक को तैयार करने के बारे में इसलिए सोंचना शुरू किया क्योंकि कंपनी की बाइक्स काफी महंगी होती है ऐसे में सस्ती हार्ले बाइक्स लॉन्च होने से हर कोई इस बाइक को अफोर्ड कर सकता है साथ ही साथ ये भारतीय सड़कों के लिए भी पूरी तरह से अनुरूप रहेगी। जानकारी के मुताबिक़ कंपनी सबसे पहले अपनी इस लो बजट बाइक को चीन ( China ) में लॉन्च करेगी। इसके बाद बाद इसे साउथ ईस्ट ऐशिया के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा।