1 लाख रूपए से कम है इन Sports Bikes की कीमत, जानें फीचर्स

|

Published: 18 Aug 2020, 12:24 PM IST

अगर आप भी आकर्षक लुक्स वाली स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते हैं लेकिन पैसों की वजह से ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो आज हम आपको भारत में मिलने वाली कुछ ऐसी बाइक्स के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत एक लाख रूपए से कम ( cheapest sports bikes ) है

नई दिल्ली: बाइक और युवाओंं का रिश्ता पुराना है, खास तौर पर बात हो स्पोर्ट्स बाइक ( sports bike ) की तो युवाओं में इन बाइक्स का क्रेज देखते ही बनता है। अगर आप भी आकर्षक लुक्स वाली स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते हैं लेकिन पैसों की वजह से ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो आज हम आपको भारत में मिलने वाली कुछ ऐसी बाइक्स के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत एक लाख रूपए से कम है यानि ये स्पोर्ट्स बाइक आपको बेहद सस्ती कीमत ( cheapest sports bikes ) में मिलती हैं, दूसरे शब्दों में कहें तो आपका स्पोर्ट्स बाइक का सपना बेहद सस्ती कीमत पर पूरा हो सकता है।

Bajaj Pulsar 150: स्पोर्ट बाइक्स सेग्मेंट ( Cheapest Sports Bike ) में सबसे पहले नंबर पर आती है बजाज ऑटो की मशहूर बाइक Pulsar 150 । हाल ही में इस बाइक को नए BS6 इंजन से अपग्रेड किया गया है। 97,958 रुपये कीमत वाली इस बाइक में कंपनी ने 149.5cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। इसके अलावां इसमें फ्यूल इंजेक्शन तकनीक को भी शामिल किया है, जो कि बाइक के माइलेज और परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है। इसका इंजन 14PS की पावर और 13.2Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Hyundai Creta को टक्कर देगी Renault Duster Turbo Petrol, 10.49 लाख की शुरूआती कीमत पर लॉन्च

Hero Xtream 160R: Hero Motocorp ने हाल ही में अपनी बाइक को BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया है। इस बाइक में कंपनी ने 163cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 15.2PS की पावर और 14Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक के बारे में सेगमेंट की सबसे फास्ट बाइक होने का दावा किया जाता है। यह बाइक मात्र 4.7 सेकेंड में ही 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ सकती है। इस बाइक की शुरूआती कीमत 99,950 रुपये है।