जल्द लॉन्च होगा BS6 TVS Zest 110, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

|

Published: 22 Apr 2020, 08:42 PM IST

टीवीएस ( tvs ) जल्द ही अपना टीवीएस जेस्ट 110 ( tvs zest 110 ) स्कूटर bs6 अवतार ( BS6 TVS zest 110 ) में लॉन्च करने वाली है।

नई दिल्ली: भारत में बीएस 6 नियामक लागू होने के बाद अब सभी टू व्हीलर्स कंपनियां अपने अपने bs6 वाहनों को लांच कर रही हैं। ज्यादातर कंपनियों ने bs6 नॉर्म्स से बाइक और स्कूटर को अपडेट करने का काम पूरा किया है। वहीं कुछ कंपनियां भी भी ऐसी हैं जो धीरे-धीरे अपने स्कूटर्स को bs6 नॉर्म्स के हिसाब से अपडेट कर रही हैं।

इन्हीं में से एक है टीवीएस ( tvs ) जो जल्द ही अपना टीवीएस जेस्ट 110 ( tvs zest 110 ) स्कूटर bs6 अवतार ( BS6 TVS zest 110 ) में लॉन्च करने वाली है। यह स्कूटर जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा लेकिन मौजूदा लॉक डाउन के हालातों को देखते हुए अभी स्कूटर की लॉन्चिंग में थोड़ा सा वक्त है।

जानकारी के मुताबिक कंपनी ऑनलाइन ही टीवीएस जेस्ट को लॉन्च करेगी। ज्यादातर शोरूम्स अब बंद हो चुके हैं ऐसे में ऑनलाइन लॉन्चिंग का आईडिया काफी बेहतर है इससे सोशल डिस्टेंसिंग भी मेंटेन होगी और कोरोनावायरस का खतरा भी नहीं रहेगा।

इंजन और पावर की बात करें तो बीएफ सेक्स स्कूटर जस्ट में 110 सीसी का इंजन लगाया गया है जो ईटीएफआई तकनीक से लैस है। यह स्कूटर 7.8 एचपी का पावर और 1 पॉइंट 4 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। जानकारी के मुताबिक स्कूटर की कीमत मौजूदा स्कूटर से 5 से ₹7000 तक ज्यादा हो सकती है।