भारत में लॉन्च हुआ 116 किमी माइलेज वाला Ather 450X, मंथली सब्सक्रिप्शन पर खरीद सकते हैं

|

Updated: 28 Jan 2020, 05:43 PM IST

ये स्कूटर मार्केट इस स्कूटर को एथर एनर्जी ने प्लस और प्रो दो वेरियंट में लॉन्च किया गया है। प्लस वेरियंट 1699 रुपये के मंथली सब्सक्रिप्शन पर खरीदा जा सकता है।

नई दिल्ली: एथर एनर्जी ने भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X लॉन्च कर दिया है । इस स्कूटर को कंपनी ने 99,000 रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया है। लेकिन दिल्ली में ये स्कूटर 85000 की कीमत पर मिलेगा। दरअसल दिल्ली में सब्सिडी स्कीम के चलते इस स्कूटर की कीमत में रियायत मिल सकती है ।

2 वेरिएंट में मिलेगा स्कूटर – मैट ग्रे और मिंट ग्रीन कलर ऑप्शन में ये स्कूटर मार्केट इस स्कूटर को एथर एनर्जी ने प्लस और प्रो दो वेरियंट में लॉन्च किया गया है। प्लस वेरियंट 1699 रुपये के मंथली सब्सक्रिप्शन पर खरीदा जा सकता है। वहीं इसके प्रो वेरियंट के मंथली सब्सक्रिप्शन के लिए 1999 रुपये प्रति महीने देने होंगे। वेरिएंट वाइज कीमत की बात करें तो प्रो वेरियंट की कीमत 1.59 लाख रुपये (दिल्ली में 1.45 लाख रुपये) और 450X प्लस की कीमत 1.49 लाख रुपये (दिल्ली में 1.35 लाख रुपये) है।

बुकिंग हो चुकी है शुरू- बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब को टक्कर देने वाले इस स्कूटर की बुकिंग कंपनी पहले ही शुरू कर चुकी है। इसे जुलाई 2020 से डिलिवर करना शुरू करेगी।

आज लॉन्च होगा Ather 450x, जानें इसके फीचर्स

बैटरी और पॉवर- एथर 450एक्स में 6 किलोवॉट की बैटरी लगाई गयी है, जो 26 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 6.50 सेकंड में 0 - 60 किमी/घंटा की गति प्राप्त कर लेता है। कंपनी ने चार्जिंग को भी 50 प्रतिशत तक बेहतर किया है, इसके लिए सेकंड जनरेशन चार्जर लाया गया है।

एथर 450एक्स में नई कनेक्टेड तकनीक लायी गयी है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एंड्राइड कनेक्टिविटी दी गयी है तथा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी गयी है। कंपनी ने इसमें 4 जी सिम की कनेक्टिवटी भी दी है, जिससे आसानी से अपडेट प्राप्त किया जा सकता है।

कल लॉन्च होगी Tata Nexon Electric, नई जिप्ट्रॉन इलेक्ट्रिक पावरट्रेन टेक्नोल़ॉजी से है लैस

अनलिमिटेड वारंटी के साथ मिलेगी बैटरी- अनलिमिटेड बैटरी वारंटी के अलावा एथर 450एक्स के साथ स्मार्ट हेलमेट व टायर प्रेशर सेंसर जैसी दो नई एक्सेसरीज भी दी गयी है । जिसके चलते स्कूटर चलाते वक्त गाना सुनना और कॉल उठाना शामिल है।