इस वर्ष ये क्लासिक बाइक्स भारतीय बाजार में होगी लॉन्च, जानें इनके खास फीचर

|

Published: 02 Jan 2018, 04:16 PM IST

। इस स्टोरी में हम आपको ऐसी 5 बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि इस साल भारत में लॉन्च की जाएंगी।

नए साल की शुरुआत होने के साथ ही इंडियन बाइक लवर्स ने नई लॉन्च होने वाली बाइक्स की तलाश शुरू कर दी है। इस वर्ष भारत में आॅटो एक्सपो का भी आयोजन होने जा रहा है, जिसमें दुनियाभर की वाहन निर्माता कंपनियां अपने नए नए मॉडल्स का डिस्पले करेंगी। क्लासिक बाइक्स की बात की जाए तो भारतीय बाजार में फिलहाल इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का दबदबा है। इस स्टोरी में हम आपको ऐसी 5 बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि इस साल भारत में लॉन्च की जाएंगी।

रॉयल एनफील्ड इंटसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT650
साल 2018 में पेश होने वाली क्लासिक मोटरसाइकिलों की लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है रॉयल एनफील्ड का। यह कंपनी इस वर्ष दो दमदार बाइक्स को ग्राहकों के लिए पेश करने वाली है। ये बाइक रॉयल एनफील्ड इंटसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT650 नाम से आएंगी। बता दें पिछले साल कंपनी ने इनकी एक झलक दिखा दी थी। अब कंपनी इस साल का इन्हें आधिकारिक तौर पर लॉन्च करेगी। इन दोनों बाइक्स में कंपनी ने 648cc का फ्यूल-इंजैक्टेड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है। इस इंजन के साथ यह बाइक 7100 आरपीएम पर 47 बीएचपी की पावर और 4000 आरपीएम पर 52 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करती है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

ट्रायम्फ बोनेविल स्पीडमास्टर
ट्रायम्फ मोटरसाइकल की बाइक्स अभी भारतीय मार्केट में खूब धूम मचा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस साल भारत में अपनी दमदार स्‍पीडमास्‍टर बाइक लॉन्‍च करने वाली है। इसे हाइवे पर लंबी दूरी तय करने के हिसाब से बनाया गया है। कंपनी की इस बाइक में 1200 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन आएगा जो कि 6100 आरपीएम पर 76 बीएचपी की पावर और 4000 आरपीएम पर 106 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करेगा। ट्रायम्फ ने स्पीडमास्टर में एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, दो राइडिंग मोड्स और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए हैं।

नॉर्टन कमांडो 961
गत वर्ष भारतीय टू—व्हीलर कंपनी काइनेटिक मोटोरोयाल ने दुनिया की दिग्गज कंपनी नॉर्टन के साथ करार किया था। अब इन दोनों की पार्टनरशिप में एक नई बाइक भारतीयो को मिलने वाली है। यह बाइक नॉर्टन कमांडो 961 के नाम से आएगी और यह इस साल के अंत तक भारतीय मार्केट में पेश हो सकती है। इसमें एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड 961cc पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है। यह इंजन 79 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 90 न्‍यूटन मीटर्र का है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

कावासाकी Z900RS
कावासाकी भी भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने में लगी हुई है। कंपनी साल 2018 में अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक Z900 RS को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस बाइक में कंपनी ने 948 सीसी का इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन और स्लिप असिस्ट क्लच से लैस है। ताकत की बात करें तो यह इंजन 110 बीएसपी की पावर जेनरेट करता है, वहीं इसका टॉर्क 97 न्‍यूटन मीटर का है।

बेनेली इंपीरियाले 400

डीएसके बनेली की बाइक पिछले दो साल से बाजार में धूम मचा रही हैं। यह साल कंपनी के लिए काफी खास है, क्‍योंकि 2018 में कंपनी नई बाइक बेनेली इंपीरियाले 400 भारत में लॉन्च करने जा रही है। यह बाइक इस साल जून या जुलाई तक लॉन्‍च हो सकती है। स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो कंपनी ने इसमें 373.5 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल इंजैक्टेड इंजन दिया है।