Yamaha ने लॉन्च की XSR 155 बाइक, इन शानदार फीचर्स से है लैस

|

Updated: 19 Aug 2019, 01:17 PM IST

  • Yamaha XSR 155 को कंपनी ने किया लॉन्च
  • अभी थाईलैंड में है सेल के लिए अवेलेबल
  • जल्द भारत में भी लॉन्च होने की उम्मीद

नई दिल्ली: यामाहा ने अपनी रेट्रो क्लासिक बाइक XSR रेंज की नई बाइक XSR 155 को लॉन्च कर दिया है। Yamaha XSR 155 की सेल कंपनी ने थाईलैंड में शुरू की है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही ये बाइक भारत में भी लॉन्च की जा सकती है।

कहीं जानलेवा ना बन जाएं हाईटेक हेल्मेट्स, तेजी से बढ़ रही इनकी डिमांड

खास है बाइक डिजाइन

अगर थाईलैंड में सेल की जा रही Yamaha XSR 155 की बात करें तो इसमें इन्वर्टेड टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर मोनोशॉक के साथ इसमें गोल एलईडी हेडलैंप और डुअल टोन फ्यूल टैंक दिया गया है।

थाईलैंड में इस बाइक को सेल किया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही कई इंटरनैशनल मार्केट्स में इन बाइक्स को लॉन्च करने वाली है। ऐसे में इस बाइक के भारत में भी जल्द लॉन्च होने की उम्मीद जताई जा रही है। भारत में ऐसी बाइक्स को खूब पसंद किया जाता है ऐसे में अगर ये बाइक भारत में लॉन्च की जाती है तो कंपनी को इससे काफी फायदा होगा।

इंजन

आपको बता दें कि नई XSR 155 बाइक यामाहा YZF-R15 V3 प्लैटफॉर्म पर आधारित है। इस बाइक में 155cc का सिंगल सिलिंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 19bhp की मैक्सिमम पावर और 14.7nm का पीक टॉर्क जेनरेट करते है। यह बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में डुअल चैनल एबीएस, अलॉय वील्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलैंप्स और स्लिपर क्लच दिया गया है।

45.37 करोड़ रुपये में नीलाम हुई जेम्स बॉन्ड की ये पुरानी कार, किसी मिलिट्री वाहन जैसे फीचर्स से है लैस

कीमत

थाईलैंड में इस बाइक की कीमत 91,500 बाट यानी तकरीबन 2.1 लाख रुपये रखी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि अगर भारत में ये बाइक लॉन्च होती है तो इस बाइक की कीमत तकरीबन 1.50 लाख रुपये हो सकती है लेकिन इसके फीचर्स भी कम किए जा सकते हैं।