KTM Duke को लगातार दूसरे महीने पछाड़ Yamaha MT 15 बनी लोगों की फेवरेट

धड़ल्ले से बिक रही है yamaha mt 15
KTM बाइक्स को बिक्री में पछाड़ा

 

<p>KTM Duke को लगातार दूसरे महीने पछाड़ Yamaha MT 15 बनी लोगों की फेवरेट</p>

नई दिल्ली: Yamaha MT 15 को इसी साल मार्च में लॉन्च किया गया है और लोगों को ये बाइक काफी पसंद आ रही है। इस बाइक की बिक्री हर दिन के साथ बढ़ रही है। आपको बता दें कि इस बाइक को लॉन्च करने का मुख्य उद्देश्य ktm Duke को टक्कर देना था। और इस काम को ये बाइक बखूबी कर रही है।

पिछले महीने इस बाइक की 5203 यूनिट बिकीं जो इसकी प्रमुख प्रतिस्पर्धी केटीएम Duke 125 व Duke 200 जैसी बाइक को पछाड़ दिया था।

लगातार दूसरे महीने ktm को पछाड़ा-

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि हाल के दिनों में इन दोनों ही मोटरसाइकिलों की बिक्री घटी है लेकिन फिर भी जब आप दोनों बाइक्स को कंपेयर करते हैं तो यामाहा बाइक्स की बिक्री ktm बाइक्स से बेहतर पाते हैं। अप्रैल 2019 में यामाहा MT-15 के कुल 3823 यूनिट बेचे गए है जबकि केटीएम ड्यूक 125 के सिर्फ 2199 यूनिट बिकी है। यह लगातार दूसरा महीना है जब बिक्री के मामलें में यामाहा की यह स्पोर्टबाइक केटीएम की बाइक से आगे है।

 

इन वजहों से लोगों को भा रही है Yamaha MT 15

Yamaha MT 15 का डिजाइन व स्टाइलिंग MT-10 से प्रेरित है, अपने स्पोर्टी व मस्क्युलर लुक के चलते ये बाइक लोगों को काफी पसंद आ रही है। फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में ड्युअल एलईडी लैंप व डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिए गए है।

पॉवरफुल इंजन वाली बाइक्स युवाओं को ज्यादा पसंद आती है और यामाहा MT-15 में 155cc सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया हो। 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये इंजन 19.3 बीएचपी का पॉवर व 14.7 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। ब्रेक की बात करें तो दोनों पहियों पर disc ब्रेक दिए गए है।

कीमत ज्यादा होने के बावजूद धड़ल्ले से बिक रही ये बाइक –
आमतौर पर लोग कम कीमत वाली बाइक्स खरीदते हैं लेकिन यामाहा MT-15 की कीमत इसके कंप्टीटर बाइक बजाज पल्सर NS200 (1 लाख रुपयें), टीवीएस अपाचे RTR 200 4V (1.19 लाख रुपयें) से भी ज्यादा होने के बावजूद लोग इसे पसंद कर रहे हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.