42000 की शुरूआती कीमत पर टेक्नो इलेक्ट्रा ने लॉन्च किये 3 स्कूटर, 80 किमी का देंगे माइलेज

टेक्नो इलेक्ट्रा ने लॉन्च किये 3 स्कूटर
सिंगल चार्जिंग में चलेंगे 80 किमी
पुणे बेस्ड कंपनी ने किया है निर्माण, कीमत है बेहद कम

<p>42000 की शुरूआती कीमत पर टेक्नो इलेक्ट्रा ने लॉन्च किये 3 स्कूटर, 80 किमी का देंगे माइलेज</p>

नई दिल्ली: टेक्नो इलेक्ट्रा ( techno electra ) , पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक स्टार्ट अप स्कूटर , ने भारत में अपने तीन नए स्कूटर लॉन्च किये हैं। नियो, रैप्टर और इमर्ज नाम के ये तीनों स्कूटर इलेक्ट्रिक ( electric scooter ) हैं।

इमर्ज है सबसे खास-

इन तीनों स्कूटर में इमर्ज बेहद खास है कंपनी ने इस स्कूटर को रेट्रो क्लासिक डिजाइन के साथ उतारा है। इस स्कूटर में एलईडी हेडलैंप, एलसीडी डिजिटल स्पीडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, मोबाइल चार्जिंग यूएसबी पोर्ट और रिवर्स मोड स्विच जैसे कई फीचर्स दिये हैं ।

Maruti ने किया इलेक्ट्रानिक Wagon R की लॉन्च डेट का ऐलान, बेहद कम कीमत पर बिकेगी ये कार

बैटरी और पॉवर- तीनों स्कूटर्स में सिर्फ इमर्ज ( emerge ) ही 48 वोल्ट की लिथियम आयन बैटरी के साथ आता है। और एक बार चार्ज होने पर ये स्कूटर 70 से 80 किलोमीटर तक चल सकता है। इमर्ज को पोर्टेबल लिथियम बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। चार्ज होनेे के बाद 4 से 5 घंटे तक चलती है। इस स्कूटर में आगे ड्रम ब्रेक और पीछे disc ब्रेक दिये गए हैं वहीं सस्पेंशन के लिए टेलिस्कोपिक फॉर्क्स दिये गए हैं।

Suzuki Access 125 SE भारत में हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स से लेकर कीमत

वहीं कंपनी ने नियो और रैप्टर स्कूटर को अधिक कंवेशनल डिजाइन के साथ पेश किया है। रैप्टर को देख होंडा ग्रेजिया की याद आती है। टेक्नो इलेक्ट्रा के दोनों ही स्कूटर फ्लैगशिप इमर्ज के समान फीचर्स और पॉवर देते हैं। नियो और रैप्टर में कंपनी ने सीसी एसिड बैटरी को उपलब्ध कराया गया है। साथ ही नियो में रिवर्स स्विच भी नहीं दिया गया है।

सस्ती इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी में Hyundai, 10 लाख रुपए से कम होगी कीमत

नियो और रैप्टर में 250 डब्ल्यू बीएलडीसी मोटर लगा है,जो 12वोल्ट 20 एच लीड एसिड बैटरी से लैस है। नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्जिंग में 60 से 65 किलोमीटर और रैप्टर सिंगल चार्जिंग में 75 से 85 किलोमीटर तक चलता है।

कीमत- कीमत की बात करें तो नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत पूणे में 42,000 रुपये है। वहीं रैप्टर की कीमत 60,771 रुपये और इमर्ज की कीमत 72,247 रुपये है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.