1 लाख यूनिट बिक्री के साथ tvs का ये स्कूटर बना कस्टमर्स की पहली पसंद, कीमत जानकर तुरंत खरीदेंगे आप

|

Updated: 19 Sep 2018, 12:58 PM IST

एनटॉर्क स्कूटर अपने डिजाइन और फीचर्स के चलते युवाओं को टार्गेट कर रहा है। टीवीएस ने एनटॉर्क को नए कलर -मैटेलिक रेड में भी लॉन्च किया है।

1 लाख यूनिट बिक्री के साथ tvs का ये स्कूटर बना कस्टमर्स की पहली पसंद, कीमत जानकर तुरंत खरीदेंगे आप

नई दिल्ली: TVS टू-व्हीलर मार्केट में काफी पापुलर कंपनी है। लोग इस कंपनी के स्कूटर और बाइक्स को काफी पसंद करते हैं और इसी बात का सुबूत है कि tvs का फ्लैगशिप स्कूटर टीवीएस एनटॉर्क 125 की बिक्री । ये स्कूटर फरवरी 2018 में लॉन्च किया गया था और तब से लेकर अब तक इसकी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है।

Innova से भी सस्ती कीमत पर मिल रही है Mercedes-Benz, 15 का देती है माइलेज

एनटॉर्क स्कूटर अपने डिजाइन और अनूठे फीचर्स के चलते भारतीय बाजार में युवाओं को टार्गेट कर रहा है। इसके अलावा त्यौहारी सीजन से पहले टीवीएस ने एनटॉर्क को नए कलर -मैटेलिक रेड में भी लॉन्च किया है।

आपको मालूम हो कि टीवीएस की वेबसाइट और डीलरशिप पर इस स्कूटर को देखने के लिए 22 लाख लोग आ चुके हैं। टीवीएस मोटर कंपनी के वाइस प्रेजिडेंट (मार्केटिंग) - कम्यूटर मोटरसाइकिल्स, स्कूटर और कॉर्पोरेट ब्रांड, अनिरुद्ध हल्दर ने कहा, "हमारे दर्शकों ने इस नई पेशकश को काफी प्यार दिया है। उन्होंने न केवल टीवीएस एनटॉर्क 125 को अपने घरों में लेकर आए हैं बल्कि सोशल प्लेटफॉर्म्स पर जगह बनाई है। ग्राहकों की ओर से इस ब्रांड को मिल रहा यह प्यार अभी शुरुआती है और आगे चल कर हमें पूरा विश्वास है कि लोग इसे और प्यार देने वाले हैं।"

स्पेसीफिकेशन- स्पेसीफिकेशन की बात करें तो एनटॉर्क में नया CVTi-REVV 124.79cc सिंगल-सिलेंडर, थ्री-वाल्व इंजन दिया गया है, जो 7,500rpm पर 9.25bhp की पावर और 5,500rpm पर 10.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी टॉप स्पीड 95kmph है।

वहीं फीचर्स की बात करें तो एनटॉर्क भारत का पहला ऐसा स्कूटर है जो ब्लूटूथ कनेक्टेड है यानि इसमें SmartXonnect सिस्टम, एक ब्लूटूथ-इनेबल्ड कनेक्टेड टेक्नोलॉजी सिस्टम दिया गया है, जिसके चलते एंड्रायड फोन्स में एनटॉर्क मोबाइल एप के जरिए एक्सेस कर सकते हैं।

इनसे है मुकाबला- टीवीएस एनटॉर्क 125 का मुकाबला होंडा ग्रेजिया से है। ग्रेजिया में 125cc का इंजन लगा है। यह इंजन 6.35 kW की पावर और 10.54Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। कीमत की बात करें तो ग्रेजिया 59हजार की शुरूआती कीमत पर मिलता है जबकि एनटॉर्क की कीमत 62 हजार है इसके बावजूद लोग एनटॉर्क को उसके लुक्स और माइलेज की वजह से ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

Related Stories