नए रंगों में पेश हुआ TVS NTorq 125 Race Edition, जानें इस स्कूटर की खासियत

|

Published: 13 Aug 2020, 03:27 PM IST

  • TVS NTorq 125 Race Edition का नया अवतार
  • अब नए ब्लैक और पीले कलर ( TVS NTorq 125 new colors ) में भी उपलब्ध होगा
  • एक साल में बिकी 5 लाख से ज्यादा यूनिट

नई दिल्ली : दुपहिया वाहन बनाने वाली मशहूर कंपनी TVS ने अपने पॉपुलर स्कूटर TVS NTorq 125 Race Edition को नई कलर स्कीम के साथ मार्केट में उतारा है। रेड और ब्लेक पेंट कलर ऑप्शन के साथ आने वाला ये स्कूटर अब नए ब्लैक और पीले कलर ( TVS NTorq 125 new colors ) में भी उपलब्ध होगा यानि कस्टमर्स के पास इस स्कूटर के लिए ज्यादा ऑप्शन्स होंगे । TVS Ntorq 125 रेस एडिशन को सितंबर 2019 में 74,365 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर भारत में लॉन्च किया गया था। अब लगभग एक साल के बाद कंपनी ने इसे एक नए अवतार में लोगों के सामने पेश किया है । आपको बात दें कि देश में अब तक इस स्कूटर की 5 लाख यूनिट्स बिक चुकी है। ये आलम तब है जबकि ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री स्लोडाउन से गुजर रही है और फिलहाल अर्थव्यवस्था पर कोरोना का साया है।

Volvo xc40 खरीदने का शानदार मौका, कंपनी दे रही है 3 लाख का डिस्काउंट

इतना सब पढ़ने के बाद अगर आप इस स्कूटर के फीचर्स और कैपासिटी के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि TVS Ntorq 125 'रेस एडिशन' में चेकर्ड फ्लैग ग्राफिक्स मिलते हैं, जो इस स्कूटर को स्पोर्टी लुक देते हैं। इसके अलावा इसमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, इंजन किल स्विच, यूएसबी चार्जर और स्प्लिट ग्रैब रेल्स भी शामिल हैं। Ntorq 125 ब्लूटूथ-कनेक्टिविटी के साथ आता है और इसे विभिन्न सुविधाओं का उपयोग करने के लिए TVS कनेक्ट एप्लिकेशन के साथ भी जोड़ा जा सकता है।

वहीं इंजन की बात करें तो TVS Ntorq 125 रेस एडिशन ( TVS NTorq 125 Race Edition ) में BS6 कंम्पलाइंट सिंगल सिलेंडर युक्त 4-स्ट्रोक एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है, जो 9.25bhp की पावर और 10.5Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर मात्र 9 सेकंड में 0 से 60kmph की गति देने में सक्षम है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 95kmph की है।

118 किलोग्राम वाले इस स्कूटर का व्हीलबेस 1,285mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 155mm का दिया गया है। इसके अलावा इसमें LED DRLs के साथ सिग्नेचर LED हेडलैंप दिए गए है।