Latest News in Hindi

नया स्कूटर खरीदने जा रहे हैं तो कर लें थोड़ा इंतजार, जल्द लॉन्च होंगे Bikes को भी फेल करने वाले ये खास स्कूटर

By Sajan Chauhan

Sep, 10 2018 10:52:17 (IST)

अगर आप नया स्कूटर खरीदने जा रहे हैं तो थोड़ा इंतजार और कर लीजिए क्योंकि, भारत में जल्द ही Bikes को भी फेल करने वाले ये खास Scooter आ रहे हैं।

नया स्कूटर खरीदने जा रहे हैं तो कर लें थोड़ा इंतजार, जल्द लॉन्च होंगे Bikes को भी फेल करने वाले ये खास स्कूटर

आज के समय में युवाओं के बीच स्कूटर्स की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ती जा रही है, जिसको देखते हुए देश और दुनिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनियां एक से बढ़कर एक बेहतरी स्कूटर्स लॉन्च करती रहती हैं। अगर आप कोई नया स्कूटर खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको भारत में उन स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं जो कि भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाले हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं ये स्कूटर्स और कैसे हैं इनके फीचर्स।

टीवीएस एनटॉर्क 150 मैक्सी स्कूटर ( TVS Ntorq 150 Maxi Scooter )
टीवीएस एनटॉर्क 150 मैक्सी स्कूटर में 150 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया होगा जो कि पावरफुल होगा। फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस ये स्कूटर ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्ट कनेक्ट सिस्टम और नैविगेशन के साथ आएगा। टीवीएस का ये स्कूटर जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला है।

अप्रीलिया स्टॉर्म 125 ( Aprilia Storm 125 )
अप्रीलिया स्टॉर्म 125 को 2019 में लॉन्च किया जाएगा। ये एक ऐसा स्कूटर होगा, जिसमें कस्टमाइजेशन के विकल्प भी दिए जाएंगे। इस स्कूटर को आॅटो एक्स्पो 2018 में भी शोकेस किया गया था।

हीरो माएस्ट्रो एज 125 ( Hero Maestro Edge 125 )
हीरो माएस्ट्रो एज 125 में 124.6 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो कि काफी ज्यादा दमदार होगा। बाजार में लॉन्च होने के बाद इस स्कूटर का मुकाबला अप्रीलिया एसआर 125, टीवीएस एनटॉर्क 125 और होंडा ग्राजिया से होगा सकता है। इस स्कूटर को इस साल फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्कूटर को आॅटो एक्स्पो 2018 में शोकेस किया गया था। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 55 हजार रुपये हो सकती है।

हीरो डेस्टिनी 125 ( Hero Destini 125 )
हीरो डेस्टिनी 125 में 124.6सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 8.7 बीएचपी की पावर और 10.2 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इस स्कूटर को इस फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर को आॅटो एक्स्पो 2018 में भी शोकेस किया गया था। आॅल मेटल बॉडी से बने इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 55 हजार रुपये हो सकती है।

Related Stories