पेट्रोल खत्म होने के बाद भी 3 किलोमीटर तक चला सकतें हैं अपनी बाइक, आज ही जान लें कैसे

इंडिकेटर खराब होने के बाद नहीं दिखता पेट्रोल का लेवल
इस वजह से कभी भी खत्म हो जाता है पेट्रोल
पेट्रोल खत्म होने के बाद भी आसानी से स्टार्ट कर सकते हैं बाइक

<p>पेट्रोल खत्म होने के बाद भी 3 किलोमीटर तक चला सकतें हैं अपनी बाइक, आज ही जान लें कैसे</p>
नई दिल्ली : आमतौर पर बाइक चलाने वाले लोग पेट्रोल ( Petrol ) खत्म होने से पहले ही इसे भरवा लेते हैं। लेकिन कई बार फ्यूल इंडिकेटर खराब होने की वजह से आपको पता नहीं चल पाता है कि पेट्रोल कब खत्म हो गया। ऐसे में अगर आपकी बाइक का पेट्रोल किसी सूनसान जगह पर खत्म हो जाए तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। आज हम आपको इसी स्थिति से बचने का तरीका बताने जा रहे हैं।
Maruti Suzuki Baleno अब इस नई तकनीक से होगी लैस, कम हो जाएगा पेट्रोल का खर्च

दरअसल जब बाइक का पेट्रोल खत्म हो जाता है तो जरूरी नहीं कि आपको आसपास कोई पेट्रोल पंप ( petrol pump ) मिल ही जाए। ऐसे में आप कई घंटों तक फंसे रह सकते हैं। लेकिन हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप पेट्रोल ख़त्म होने के बाद आसानी से 2 से 3 किलोमीटर तक अपनी बाइक को चला सकते हैं।
बाइक को जमीन पर लिटाकर : अगर आपको बाइक का पेट्रोल खत्म हो जाए और आसपास कोई पेट्रोल पंप ना हो तो आपको सबसे पहले अपनी बाइक स्टैंड से हटाकर जमीन पर लिटा देनी चाहिए। ऐसा करने से बचा हुआ पेट्रोल नीचे आ जाता है। इसके 5 से 10 मिनट बाद जब आप बाइक स्टार्ट करेंगे तो ये आसानी से चालू हो जाएगी और आप वहां से निकल सकते हैं।
Swift से भी कम कीमत में मिलती हैं ये कन्वर्टेबल कारें, Feraari और BMW की कारों को देती है कड़ी टक्कर

चोक लेकर : आजकल कई बाइक्स में चोक नहीं दिया जाता है लेकिन जिन बाइक्स में चोक लगा होता है उन्हें आप आसानी से पेट्रोल ख़त्म होने के बाद भी स्टार्ट कर सकते हैं और आसानी से ये आपको 2 से 3 किलोमीटर या कई बार इससे ज्यादा दूरी तक भी पहुंचा देती हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.