Meteor नाम से सस्ती 650 cc बाइक ला सकता है Royal Enfield

कंपनी ने Meteor नाम को रजिस्टर करने के लिए भरा आवेदन
इसी नाम से भविष्य में लॉन्च की जा सकती है नई बाइक
जानकारी के मुताबिक़ 650 cc के इंजन से होगी लैस

<p>Meteor नाम से सस्ती 650 cc बाइक ला सकता है Royal Enfield</p>
नई दिल्ली: देश की जानी मानी बाइक कंपनी royal enfield जल्द ही अपनी सस्ती 650cc बाइक लाने की तैयारी में है। दरअसल कंपनी की तरफ से ट्रेडमार्क रजिस्ट्रेशन के लिए एप्लिकेशन दिया गया है और इसी को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा रहा है। इस बाइक के आने के बाद जो लोग पहले 650 cc बाइक नहीं खरीद सकते थे अब उनका भी सपना पूरा हो सकता है।
ऑफिस जाना हो या कॉलेज हर वर्ग की जरूरत पूरी करते हैं ये स्कूटर, कीमत मात्र 55000 रूपए

ब्रिटिश सरकार की इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस के मुताबिक, कंपनी ने ‘ meteor ‘ ट्रेडमार्क ( trademark ) रजिस्टर करने के लिए अप्लाई किया है। कंपनी ने इसे दो कैटिगरी- क्लास 12 और क्लास 25 में अप्लाई किया है। इनमें से क्लास 12 वाहनों के लिए है, जबकि क्लास 25 कपड़ों, फुटवियर और हेडगियर के लिए है।
इस नए नाम के लिए अप्लाई करने के बाद से ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अपने इसी नाम से नई बाइक लाने जा रही है। दरअसल साल 1960 में कंपनी ने Meteor नाम से 500cc की और Super Meteor नाम से 700cc पैरलल-ट्विन इंजन की बाइक्स लॉन्च की थीं। ऐसे में अगर बाइक लॉन्च होती है तो उसमें 650 cc का इंजन होने की पूरी संभावना है।
BS-VI लागू होने के बाद भी बिकती रहेंगी honda की ये डीजल कारें, पढ़ें पूरी खबर

कहा तो यह भी जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड की इस नई बाइक में इंटरसेप्टर का 650cc वाला इंजन दिया जा सकता है। इन ख़बरों को लेकर अभी कंपनी की तरफ से कोई बयान नहीं जारी किया गया है लेकिन आने वाले कुछ महीनों में पता चल जाएगा कि कंपनी Meteor नाम से कौन सी बाइक लॉन्च करेगी।
 
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.