भारत में सिर्फ 5 लोग खरीद पाएंगे Ducati की ये बाइक, जानें कब मिलेगी डिलीवरी

डुकाटी V4 R भारत में मिलने वाली अबतक की सबसे पावरफुल प्रोडक्शन मोटरसाइकिल है।लेकिन आपको बता दें कि इस बार भारत में पैनीगल V4 R का ख्वाब सिर्फ

<p>भारत में सिर्फ 5 लोग खरीद पाएंगे Ducati की ये बाइक, जानें कब मिलेगी डिलीवरी</p>
नई दिल्ली : इटैलियन लग्जरी ब्रांड ducati ने हाल ही में अपनी सुपर बाइक पैनीगल V4 R को लॉन्च कर दिया है। Ducati की बाइक्स बाइकर्स के लिए किसी ख्वाब से कम नहीं होती लेकिन आपको बता दें कि इस बार भारत में पैनीगल V4 R को चलाने का ख्वाब सिर्फ 5 लोगों का पूरा होगा। दरअसल कंपनी भारत में इस बाइक की सिर्फ 5 यूनिट ही बेचे जाएंगे। जिसके लिए कंपनी ने बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है, बाइक की डिलीवरी 2019 में शुरू की जाएगी। आपको मालूम हो कि इस बाइक की एक्सक्लूजिव शोरूम कीमत 51.87 लाख रुपए है।
नीलाम हुई M. F. हुसैन की 80 साल पुरानी कार, जानें इस विंटेज कार की कीमत

इस सुपर बाइक को हाल ही मिलान के EICMA मोटरसाइकिल शो 2018 में मोस्ट पावरफुल ट्रैक फोकस्ड बाइक के तौर पर शोकेस किया गया था।
डुकाटी ने इस बाइक में काफी लाइटवेट मटेरियल को यूज किया है। इसका फ्रेम V4 S की तरह ही है जबकि इसके सस्पेंशन में रेस ग्रेड टाइटेनियम नाइट्रेट कोटेड 43mm Ohlins NPX 25/30 फ्रंट फॉर्क है और रियर में Ohlins TTX 36 शॉक अब्जॉर्बर्स है। इसमें एल्युमिनियम व्हील्स दिए गए हैं जो इसके वेट को रिड्यूस करते हैं। इसका वजन सिर्फ 193 kg है।
डुकाटी पैनीगल V4 R को कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें कोर्निंग ABS, मल्टी लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, बाई-डायरेक्शनल क्विक शिफ्टर, लॉन्च कंट्रोल सिस्टम, व्हीली कंट्रोल सिस्टम, 3 राइडिंग मोड (रेस, स्पोर्ट्स और स्ट्रीट), डुकाटी स्लाइड कंट्रोल (DSC) और इंजन ब्रेक कंट्रोल (EBC)सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
पॉवर की बात करें तो कंपनी का दावा है कि डुकाटी V4 R भारत में मिलने वाली अबतक की सबसे पावरफुल प्रोडक्शन मोटरसाइकिल है। 998cc की इस बाइक में 15,250rpm पर 221hp और 11,500rpm पर 112Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है। जबकि ऑफ्टर मार्केट में मिलने वाले Akrapovic रेसिंग एग्जॉस्ट सिस्टम से इसके पावर को 15,500rpm पर 234hp तक बढ़ाया जा सकता है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.