हवा में उड़ने वाली बाइक से पुलिस पकड़ेगी चोर, कीमत जानकर छूट जाएंगे पसीने

|

Published: 14 Nov 2018, 04:09 PM IST

इस बाइक को कैलिफोर्निया बेस्ड होवरसर्फ कंपनी ने बनाया है जिसे S3 2019 नाम दिया गया है। दुबई में इसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है

नई दिल्ली: दुबई पुलिस हमेशा से चर्चा में रहती है, कभी सख्ती के लिए तो कभी लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर, बुगाटी चिरोन और फरारी जैसी कारों से पेट्रोलिंग करने के लिए । एक बार फिर से दुबई पुलिस सुर्खियां बटोर रही है और इस बार वजह है दुबई पुलिस उड़ने वाली बाइक जिसे होवरसर्फ कंपनी ने गिफ्ट के तौर पर दुबई पुलिस को दी है।

दुनिया में सिर्फ 9 लोगों के पास है ये बाइक, अंबानी भी खरीदने से पहले सोचेंगे 2 बार

इस बाइक को कैलिफोर्निया बेस्ड होवरसर्फ कंपनी ने बनाया है जिसे S3 2019 नाम दिया गया है। दुबई में इसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है जिसमें दो ऑफिसर्स कोइसे चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही है। चलिए आपको बताते हैं उड़ने वाली इस बाइक की खास बातें-

मात्र 11 हजार रूपए में बुक हो रही है मारुति की 7 सीटर फैमिली कार, माइलेज जानकर तुरंत करेंगे बुक

इस बाइक को कैलिफोर्निया बेस्ड कंपनी होवरसर्फ ने डिजाइन किया है जो इलेक्ट्रॉनिक वर्टिकल टेक-ऑफ एंड लैंडिंग (eVTOL) कैपेबल व्हीकल हैजिसके चलते ये जमीन पर चलने के साथ ही हवा में उड़ान भी भर सकती है।

114 किलो वजन वाली ये बाइक जमीन से 16 फीट की ऊंचाई तक आराम से उड़ सकती है। पायलट अपनी सुविधा के अनुसार इसे ज्यादा ऊंचाई तक भी उड़ा सकता है। इस बाइक को मैक्सिमम 96 km/h की रफ्तार तक उड़ाया जा सकता है। खूबसूरत होवरबाइक को कार्बन फाइबर के सिंगल फ्रेम पर डिजाइन किया गया है जो बेहद मजबूत और हल्का मटेरियल होता है जो खास तौर पर एयरोप्लेन बनाने में यूज किया जाता है। इसमें 4 रोटर लगे हैं जो इसे हवा में उड़ने और स्थिरता बनाए रखने में मदद करते हैं।

मारुति का बड़ा फैसला, अब सड़कों पर नहीं दिखेगी ये पापुलर कार...नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

कीमत- कीमत की बात करें तो इस बाइक की कीमत 1 करोड़ 10 लाख रूपए है।

Related Stories