Micromax लॉन्च करने वाला है देश की पहली AI इलेक्ट्रिक बाइक

|

Published: 14 Jun 2019, 05:56 PM IST

  • स्मार्टफोन के बाद अब बाइक बनाएगी Micromax
  • ये देश की पहली AI बाइक होगी
  • दरअसल ये एक इलेक्ट्रिक बाइक है

नई दिल्ली: ( Micromax ) माईक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा ( Rahul Sharma ) 18 जून को भारत में अपनी Electric Bike लॉन्च करने जा रहे हैं। चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को टक्कर देने में मिली असफलता के बाद अब राहुल शर्मा इलेक्ट्रिक बाइक में हाथ आजमाने जा रहे हैं और अपने इस कदम से वो भारत में पहले से मौजूद इलेक्ट्रिक बाइक्स को कड़ी टक्कर देने का प्रयास करेंगे।

Royal Enfield Bullet बन सकती है घाटे का सौदा, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

आपको बता दें कि राहुल शर्मा की कंपनी Revolt Motors अब भारत में अपनी Electric Bike को लॉन्च करेगी। जानकारी के मुताबिक़ इस इलेक्ट्रिक बाइक की लॉन्चिंग 18 जून को रखी गई है। बता दें कि यह बाइक भारत की पहली AI (आर्टिफिशिल इंटेलिजेंस) पर काम करने वाली बाइक होगी जिनमें कई ऐसे फीचर्स होंगे जिनका फैसला यह बाइक खुद ही कर सकती है। अगर इस बाइक को भारत की पहली स्मार्ट बाइक बोला जाए तो यह भी गलत नहीं होगा क्योंकि AI तकनीक से लैस डिवाइस और मशीन बेहद ही स्मार्ट डिवाइस और मशीनरी होती है। यह लॉन्चिंग 18 जून को दोपहर 1 बजे की जाएगी।

Hyundai Venue को घर ले जाने के लिए 6.5 लाख नहीं देनी होगी ये कीमत, पढ़ें सभी वेरिएंट्स की कीमत

Kona Electric होगी Hyundai की पहली बिजली से चलने वाली कार, एक चार्जिंग में चलती है 482 किलोमीटर

डिजाइन

Revolt Motors के द्वारा टीज किए गए डिजाइन को देख कर पता चलता है कि कंपनी ने इस बाइक को काफी हद तक Bajaj Pulsar और KTM Duke के डिजाइन से प्रेरित होकर बनाया है। कंपनी का कहना है कि यह पहली होगी जो स्मार्ट होने के साथ-साथ एक रैगुलर बाइक के जैसे परफॉर्मेंस और कंफर्ट भी देगी। ARAI ने भी इस बाइक को लॉन्च से पहले ही सर्टिफाई कर दिया है।

पढ़ेँ Suzuki Gixxer SF 250 का पूरा रिव्यू, जानें क्यों आपको खरीदनी चाहिए ये मोटरसाइकिल