Kawasaki W800 भारत में लॉन्च, 773 सीसी के इंजन से है लैस

Kawasaki ने साल 2016 में बंद कर दिया था इस बाइक का प्रोडक्शन
2018 में बाइक को किया गया था रीलॉन्च
7.99 लाख रुपये है इस बाइक की कीमत

नई दिल्ली: बाइक निर्माता कंपनी कावासाकी ( Kawasaki ) ने अपनी रेट्रो क्लासिक रोडस्टर बाइक Kawasaki W800 street भारत में लॉन्च कर दी है। अगर आप भी इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो इसे बुक करवा सकते हैं, कंपनी अगस्त महीने से इस बाइक की डिलीवरी शुरू कर देगी।
इलेक्ट्रिक कारों पर GST घटने के बाद, इन कारों के लिए अब चुकानी होगी इतनी कीमत

आपको बता दें कि भारत में यह बाइक RE Interceptor और triumph street twin 2019 जैसी बाइक्स को टक्कर देगी। अगर आप भी इस बाइक को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको इसके लिए 7.99 लाख की एक्सशोरूम कीमत चुकानी पड़ेगी। ये बाइक आपको महंगी जरूर लग सकती है लेकिन एक बार चलाने के बाद शायद आपको समझ में आएगा कि कंपनी ने इसकी कीमत इतनी क्यों रखी है।
गाड़ी खरीदने के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत, सरकार बढ़ा सकती है रजिस्ट्रेशन फीस, जानें कितनी होगी बढ़ोत्तरी

इंजन

इंजन की बात करें तो इस बाइक में में 773cc, एयरकूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, SOHC इंजन दिया गया है जो 6,500rpm पर 47.5hp का मैक्सिमम पावर और 4,800rpm पर 62.9Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक का इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।
कंफर्म ! दिसंबर में लॉन्च होगा Honda Forza 300, पॉवर और फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में इसमें एलईडी हेडलाइट, स्लिपर क्लच और ड्यूल चैनल एबीएस दिए गए हैं। ब्रेकिंग की बात करें, तो बाइक के फ्रंट में 320mm Disc और रियर में 270mm Disc है।
मैनुअल कार चलाते समय क्लच और गियर के साथ न करें ये काम, होगा बड़ा नुकसान

इस बाइक का प्रोडक्शन साल 2016 में बंद कर दिया गया था क्योंकि ये बाइक ग्लोबल यूरो 4 एमिशन नॉर्म्स का पालन नहीं करती थी। ऐसे में कंपनी को इसका प्रोडक्शन रोकना पड़ा लेकिन इस बाइक को एक बार फिर से साल 2018 में लॉन्च किया गया किया गया। बाइक में सिंगल पीस सीट दी गई है। भारत में इस बाइक का स्ट्रीट वेरिएंट लॉन्च किया गया है और आने वाले समय में कंपनी इस बाइक का कैफे वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.