Java बाइक्स को धड़ल्ले से खरीद रहे लोग, कंपनी में हो रही यूनिट्स की शॉर्टेज

|

Updated: 19 May 2019, 03:40 PM IST

  • लगातार बढ़ रही है जावा बाइक्स की डिमांड
  • इस बाइक को खरीदने के लिए है लंबी वेटिंग
  • महज दो महीने पहले हुई थी लॉन्च

नई दिल्ली: देश में दो महीने पहले लॉन्च हुई Jawa bike बाइक्स को खरीदने के लिए लोगों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। अब तो ये आलम है कि इस बाइक को खरीदने के लिए लोगों को 7 महीने तक का इंतजार करना पड़ रहा है। दरअसल इस बाइक की वेटिंग लिस्ट ही इतनी लंबी है कि लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है। इस बाइक के लिए लोगों के जबरदस्त रिस्पॉन्स से कंपनी भी हैरान है।

Swift से भी कम कीमत में मिलती हैं ये कन्वर्टेबल कारें, Feraari और BMW की कारों को देती है कड़ी टक्कर

आपको बता दें कि लॉन्च डेट के दो दिन बाद तक बुकिंग करने वाले ग्राहकों को ये बाइक्स डिलिवर की जा चुकी हैं। लेकिन उसके बाद जितने भी लोग इस बाइक को बुक कर रहे हैं उन्हें 7 महीने तक का इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर इस बाइक की खासियत क्या है जिसकी वजह से इसकी मांग बढ़ती जा रही है।

फीचर्स

Jawa बाइक में 293cc का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर DOHC इंजन दिया गया है जो 27BHP पावर और 28Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक में डुअल चैनल ABS और डुअल Disc ब्रेक दिया गया है।

TATA लॉन्च करेगा ये 4 धाकड़ SUV, कम प्राइज में मिलेंगे लग्जरी फीचर्स

कीमत

भारत में जावा बाइक की कीमत 1.55 लाख रुपये से शुरू होकर 1.73 लाख रुपये तक जाती है। ऐसे में ये कीमत Royal Enfield की बाइक्स की कीमत के आसपास ही है तो अगर आप भी ये बाइक खरीदना चाहते हैं तो आपको कई महीने लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।