बुलेट की छुट्टी करने आ रही है ये बाइक, 44 साल बाद फिर से हो रही है लॉन्च

|

Published: 15 Nov 2018, 11:33 AM IST

6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस इस इंजन को खास तौर पर इटली में डिजाइन किया गया है जिसमें इसके रेट्रो लुक को बरकरार रखा गया है।

नई दिल्ली: भले ही आज के बाइकर्स को जावा मोटरसाइकल का नाम भी ना पता हो लेकिन कभी इस बाइक का जलवा हुआ करता था। राजदूत और बुलेट जैसी बाइक्स के लिए टेरर मानी जाने वाली जावा की बाइक्स एक बार फिर से आज मार्केट में लॉन्च होने वाली है। बाइकर्स बिरादरी को इस बाइक का बेसब्री से इंतजार था और आज उनका ये इंतजार खत्म होने वाला है। कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस बात की जानकारी दी है। लोग इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर रजिस्टर होकर लॉन्चिंग से जुड़ी हर जानकारी प्राप्त तक सकते हैं।

हवा में उड़ने वाली बाइक से पुलिस पकड़ेगी चोर, कीमत जानकर छूट जाएंगे पसीने

आपको मालूम हो कि हाल ही में कंपनी ने अपनी इस बाइक का टीजर लॉन्च किया था जिसमें जावा की झलक के साथ ही इसके ट्विन एग्जॉस्ट सिस्टम का साउंड सुनने को मिला। कंपनी ने जावा को अपने लेजेंड्री ओल्ड स्कूल लुक में ही डिजाइन किया है जो लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब हुआ है। नई जावा क्लासिक 300 मोटरसाइकिल की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई जिसमें मोटरसाइकिल फ्रंट disc ब्रेक और ABS जैसे लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स से लैस नजर आ रही है।

बाइक में लगे इंजन के बारे में कंपनी पहले ही जानकारी दे चुकी है। इसमें 293 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन मिलने वाला है। यह इंजन 27hp का पावर और 28 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस इस इंजन को खास तौर पर इटली में डिजाइन किया गया है जिसमें इसके रेट्रो लुक को बरकरार रखा गया है। साथ ही इसकी ट्विन एग्जॉस्ट का साउंड भी पुरानी जावा की तरह ही है।

नई बाइक में युवाओं की पसंद का खास ख्‍याल रखते हुए कई अडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं। फ्यूल टैंक पर ड्यूल कलर टोन और फ्लेयर्ड मडगार्ड इसको स्‍टाइलिश बना रहे हैं। बाइक की लंबाई भी पहले से अधिक है और इग्‍नीशन स्विच का प्‍लेसमेंट भी बदला गया है। कुल मिलाकर न्‍यू Jawa Motorcycle की इमेज रेट्रो बाइक की बन रही है। इसके अलावा इस बाइक को ड्यूल टोन कलर क्रोम फिनिश में पेश किया गया है।

Related Stories