ऑटोमोबाइल

Indian Motorcycle ने भारत में लॉन्च की दो धाकड़ बाइक्स, जानिए कीमत और फीचर्स

Indian Motorcycle ने भारत में लॉन्च की दो नई बाइक्स
दोनों ही बाइक्स को स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म पर किया गया है तैयार
जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स से लैस है ये दोनों ही बाइक्स

नई दिल्लीAug 23, 2019 / 02:27 pm

Vineet Singh

नई दिल्ली : अमेरिकी बाइक निर्माता कंपनी इंडियन मोटरसाइकिल ( Indian Motorcycle ) ने भारत में अपनी नई बाइक्स Indian FTR 1200 S और FTR 1200 S Race Replica को लॉन्च कर दिया हैं। ये दोनों ही स्पोर्ट्स बाइक हैं जिन्हें मस्क्यूलर और स्पोर्टी लुक दिया गया है। इन दोनों ही बाइक्स को एग्रेसिव बनाने के लिए कंपनी ने इनके लुक्स पर काफी काम किया है।
इंजन

Indian FTR 1200 S और FTR 1200 S Race Replica दोनों ही बाइक्स में कंपनी ने लिक्विड-कूल्ड 1,203cc वी-ट्विन-इंजन दिया है जो 120 bhp का की मैक्सिमम पावर और 112.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।
यहां पर आधी से भी कम कीमत पर ऑफर की जा रहीं Royal Enfield की बाइक्स

फीचर्स

इंडियन की इन दोनों ही बाइक्स में 3 राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। इस बाइक के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.3-इंच राइड कमांड टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्रूज कंट्रोल और यूएसबी फास्ट-चार्जिंग पोर्ट जैसे जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं जो आपकी राइड को बेहतरीन बना देंगे।
अन्य फीचर्स की बात करें तो इन दोनों बाइक्स में गोल हैडलैम्प, एलईडी लाइट्स, डुअल एग्जॉस्ट दिया गया है। और ज्यादातर जगहों पर ब्लैक फिनिश इनके लुक को अग्रेसिव बनाते हैं। एफटीआर 1200 एस और 1200 एस रेस रेप्लिका लेटेस्ट टेक्नॉलजी से लैस हैं। इन बाइक्स में एडजस्टेबल सस्पेंशन दिया गया हैं।
जावा के बाद अब दस्तक देगी ये क्लासिक रेट्रो बाइक, नाम सुनकर हो जाएंगे खुश

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो बाइक्स के 320 mm डुअल फ्रंट और 265 mm सिंगल रियर Disc ब्रेक दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें बाइक्स में डुअल चैनल एबीएस भी दिया गया है जो तेज स्पीड में बाइक को स्टेबल रखता है। इसके साथ ही बाइक में सिक्स-ऐक्सिस सेंसर्स के साथ बॉश स्टैबिलिटी कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
Honda Amaze पर कंपनी दे रही 42 हजार का डिस्काउंट, ऑफर सिर्फ कुछ दिनों के लिए वैलिड

कीमत

कंपनी ने जहां Indian FTR 1200 S की कीमत 15.99 लाख रुपये रखी है वहीं FTR 1200 S Race Replica की कीमत 17.99 लाख रुपये है। अगर आप इन दोनों बाइक्स में से किसी बाइक को खरीदना चाहते हैं तो 2 लाख रुपये देकर आप इनकी बुकिंग करवा सकते हैं।

Home / Automobile / Indian Motorcycle ने भारत में लॉन्च की दो धाकड़ बाइक्स, जानिए कीमत और फीचर्स

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.