Hero Splendor 2019 स्पेशल एडिशन हुई मार्केट में लॉन्च, किफायती दाम में मिलेंगे लेटेस्ट फीचर्स

|

Updated: 26 May 2019, 11:17 AM IST

  • इसमें इसमें 10.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है
  • स्पेशल एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 56,600 रुपये है
  • इसकी रिजर्व फ्यूल कैपसिटी 1.1 लीटर की है

नई दिल्ली: भारत में हीरो मोटोकॉर्प ( Hero bike ) की बाइक्स को खूब पसंद किया जाता है और आपको हर दूसरे तीसरे घर में हीरो की बाइक्स मिल जाएगीं। इन बाइक्स में सबसे ज्यादा स्प्लेंडर ( Hero Splendor ) को पसंद किया जाता है। आपको बता दें कि हीरो स्प्लेंडर के लॉन्च को 25 साल पूरे होने के मौके पर कंपनी ने इस बाइक का अपडेट अवतार ( Hero Splendor 2019 ) लांच कर दिया है। जानकारी के मुताबिक़ नई बाइक स्प्लेंडर का स्पेशल एडिशन है।

प्रीमियम बाइक्स पर फोकस करेगी Suzuki, बंद कर सकता है सस्ती बाइक्स

स्प्लेंडर को भारत में पसंद करने की सबसे बड़ी वजह ये है कि ये आम आदमी के बजट में फिट हो जाती है साथ ही ये बेहद मजबूत और टिकाऊ बाइक है। इस बाइक को मेनटेन करने का खर्च भी बेहद आम है साथ ही ये जबरदस्त माइलेज भी देती है।

जानें क्या हैं फीचर्स

स्प्लेंडर स्पेशल एडिशन मोटरसाइकल में 97cc सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है जो 8.36bhp का मैक्सिमम पावर और 8.05 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट है। यह इंजन 4 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस बाइक के फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें इसमें 10.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसकी रिजर्व कैपसिटी 1.1 लीटर की है।

पढ़ेँ Suzuki Gixxer SF 250 का पूरा रिव्यू, जानें क्यों आपको खरीदनी चाहिए ये मोटरसाइकिल

कीमत

कीमत की बात करें तो 2019 हीरो स्प्लेंडर 25 ईयर स्पेशल एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 56,600 रुपये है। जो ऑनरोड तकरीबन 60,000 के आसपास होगी। ऐसे में अगर आप कम कीमत में एक मजबूत और ज्यादा माइलेज वाली बाइक खरीदना चाहते हैं तो नई स्प्लेंडर 2019 स्पेशल एडिशन आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट रहेगी।