पल्सर की छुट्टी कर देगी हीरो की ये दमदार बाइक, कीमत इतनी कम जानकार नहीं होगा यकीन

इस बाइक के मार्केट में आ जाने से अब बजाज की पल्सर NS200 बाइक को कड़ी टक्कर मिलने वाली है क्योंकि नई एक्स्ट्रीम को बेहद ही शानदार लुक तो दिया ही गया है साथ ही इसमें 200 CC का जबरदस्त इंजन भी लगाया गया है।

<p>पल्सर की छुट्टी कर देगी हीरो की ये दमदार बाइक, कीमत इतनी कम जानकार नहीं होगा यकीन</p>
नई दिल्ली: देश की मशहूर बाइक निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारत अपनी नई हीरो एक्स्ट्रीम 200R बाइक को आखिरकार भारत में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक को लेकर ग्राहकों को लंबे समय से इंतजार था जो कि अब पूरा हो चुका है। आपको बता दें कि इस बाइक के मार्केट में आ जाने से अब बजाज की पल्सर NS200 बाइक को कड़ी टक्कर मिलने वाली है क्योंकि नई एक्स्ट्रीम को बेहद ही शानदार लुक तो दिया ही गया है साथ ही इसमें 200 CC का जबरदस्त इंजन भी लगाया गया है।
1 लीटर में 70 किलोमीटर से ज्यादा चलेगा ये हाइब्रिड स्कूटर, जानें कब होगा लॉन्च

आपको बता दें कि इस बाइक को पहले ही भारत के कुछ हिस्सों में लॉन्च किया जा चुका है लेकिन ये आधिकारिक तरीके से नहीं किया गया था लेकिन इस बार इसे आधिकारिक तरीके से पूरे भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस बाइक को आॅटो एक्सपो में शोकेस किया जा चुका है और तभी से लोगों को इसका बेसब्री से इंतजार था।
जानिए क्या हैं फीचर और स्पेसिफिकेशंस

Hero Xtreme 200R में नया सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड, 200 CC इंजन है। यह इंजन 8,000 आरपीएम पर 18.4 पीएस की पावर और 6,500 आरपीएम पर 17.1 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है।
सुपर बाइक्स को भी मात दे रहे हैं इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के फीचर्स, आम आदमी के बजट में कीमत और मिलेगा बेजोड़ माइलेज

बाइक के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,रियर टायर हगर, फ्रंट और रियर पावर ब्रेक, एबीएस और इंजन काउल दिया गया है। बाइक 39.9 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। इसकी टॉप स्पीड 112 किलोमीटर प्रति घंटा है। Hero Xtreme 200R की एक्स-शोरूम कीमत 89,900 रुपये राखी गयी हैं वहीं Bajaj Pulsar NS200 की कीमत 1.04 लाख रुपये है। ऐसे में ये बाइक पल्सर पर भारी पड़ने वाली है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.