अब खुद डिजाइन करें अपना हेलमेट और टी-शर्ट, फिर करें शान की सवारी

|

Updated: 28 Jan 2021, 11:44 PM IST

  • Royal Enfield ने शुरू की ग्राहकों के लिए मेक-इट-योर्स पहल।
  • हेलमेट के लिए 7,000 और टी-शर्ट के लिए 15 हजार कस्टमाइजेशन।
  • हेलमेट के लिए 3,200 और टी शर्ट के लिए 1,250 से शुरुआत।

नई दिल्ली। बाइकर्स के लिए खुशखबरी है। अब आप अपने हेलमेट और टी-शर्ट को कस्टमाइज करके अपनी पसंद के हिसाब से बनवा सकते हैं, ताकि ना केवल आपकी बाइक बल्कि आपकी पर्सनालिटी भी जुदा नजर आए। पिछले साल बाइक के लिए मेक-इट-योर पहल की शुरुआत करने के बाद चेन्नई स्थित मोटरसाइकिल कंपनी रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपने हेलमेट और कपड़ों के कस्टमाइजेशन और पर्सनलाइजेशन प्रोग्राम को शुरू किया है।

Must Read: Harley-Davidson का बड़ा फैसला, भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली दो बाइकें की बंद

जैसा कि पहले देखा गया था, अब बाइकिंग के दीवाने लोग MiY प्रोग्राम के तहत उनके रॉयल एनफील्ड टी-शर्ट के साथ ही हेलमेट को कस्टमाइज कर सकेंगे। इसमें हेलमेट के लिए 3,200 रुपये और टी-शर्ट के लिए 1,250 शुरुआती कीमत तय की गई है।

एक बार कस्टमाइजेशन सेट हो जाने और ऑनलाइन हो जाने के बाद, फाइनल हेलमेट/कपड़े ऑर्डर प्लेसमेंट के 15-30 दिनों के भीतर ग्राहक को डिलीवर किए जाएंगे। बता दें कि इससे पहले MiY कार्यक्रम को 2020 में पहली बार Meteor 350 के साथ-साथ 650 Twins के लिए पेश किया गया था।

कंपनी के पास हेलमेट की अपनी श्रेणी के लिए 7,000 से अधिक पर्सनलाइजेशन विकल्प हैं। अपने हिसाब से बनाने के विकल्पों में शेल (खोल) के आकार, आंतरिक कपड़े, रंग पट्टियां, ग्राफिक्स और वाइज़र्स के विकल्प भी शामिल हैं। इसके अलावा, यूजर्स हेलमेट पर पहली और दूसरी पंक्ति में अपनी पसंद के क्रमशः 14 और 20 कैरेक्टर्स के टेक्स्ट भी जोड़ सकते हैं।

पुराने वाहनों के लिए 1 अप्रैल से बदल जाएगा यह नियम, समय रहते हो जाएं सावधान

जहां तक कपड़ों के कस्टमाइजेशन की बात है तो ग्राहकों के पास टेक्स्ट, डेकाल्स, ग्राफिक्स, रंगों आदि के इस्तेमाल के साथ 15,000 से अधिक निजीकरण विकल्प हैं।

रॉयल एनफील्ड के सीईओ विनोद के दासारी ने नई MiY पहल के लॉन्च के बारे में बात करते हुए कहा, "अपनी तरह की पहली, आकर्षक और रोमांचक खरीद यात्रा को उपभोक्ताओं से शानदार प्रतिक्रिया मिली है। यह वास्तव में सही है। इसने ब्रांड रॉयल एनफील्ड के लिए क्षितिज को व्यापक बनाया है, क्योंकि कई नए खरीदारों ने पर्सनलाइज करने के लिए MiY के माध्यम से खरीदारी करने और अपनी खुद के व्यक्तित्व का एक असल अक्स बनाने वाली मोटरसाइकिलों का निर्माण करने का विकल्प चुना है। हम टी-शर्ट और हेलमेट सहित रेंज के परिधान बनाने के लिए अपनी MiY पहल को बढ़ाने के लिए बेहद खुश हैं।"